रोडवेज बस और मैक्स में भिड़ंत,15 की मौत 18 ज़ख्मी 

आगरा-अलीगढ़ राजमार्ग पर ओवरटेक करने के कोशिश में रोडवेज बस मैक्स से टकरा गई।मृतकों में सात पुरुष, चार महिलाएं और चार बच्चे शामिल हैं।

हाथरस, (शाह टाइम्स)। उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में शुक्रवार को एक रोडवेज बस और मैक्स की टक्कर में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई जबकि 18 अन्य ज़ख्मी हो गए।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतकों में सात पुरुष, चार महिलाएं और चार बच्चे शामिल हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे में प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपये दिये जायेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया, “ उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुआ सड़क हादसा बेहद दर्दनाक है. जिन लोगों ने इसमें अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। भगवान उन्हें इस कठिन समय में शक्ति दे। इसके साथ ही मैं हादसे में घायल हुये लोगों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की निगरानी में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा हुआ है।”

इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस जिले में हुए सड़क हादसे का संज्ञान लिया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने जिला प्रशासन को घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाने और उनका उचित इलाज कराने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की।

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है।

इससे पहले, जिला मजिस्ट्रेट आशीष कुमार ने कहा कि घटना आगरा-अलीगढ़ राजमार्ग पर हुई जहां ओवरटेक करने के प्रयास में रोडवेज बस वैन से टकरा गई। उन्होंने कहा कि अब तक 12 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। घटना में 16 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से चार को अलीगढ़ रेफर किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here