सैनिकों के साथ झड़प में 2 की मौत

शरणार्थी शिविर में झड़प के दौरान सिर में सैनिकों द्वारा गोली मारने से मौत हो गई और अन्य मामूली रूप से घायल हो गए

रामल्लाह। वेस्ट बैंक (west bank) में दो अलग-अलग घटनाओं में इजरायलियों (Israelis) के साथ झड़प के दौरान दो फिलिस्तीनी मारे गए। फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय (Palestinian Ministry of Health) ने यह जानकारी दी। मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि क़ुसई मातन(19) की नब्लस (Nablus) के उत्तर-पश्चिम में बुर्का गांव में झड़प के दौरान इजरायली निवासियों द्वारा गोली मारने से मौत हो गई। जबकि दो अन्य फिलिस्तीनी (Palestinian) मामूली रूप से घायल हो गए। फ़िलिस्तीनी प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि बुर्का में दर्जनों फ़िलिस्तीनियों (Palestinians) और इज़रायली (israeli) निवासियों के बीच झड़पें हुईं।

मंत्रालय के अनुसार, उत्तरी वेस्ट बैंक (Northern West Bank) में तुलकेरेम के पास नूर शम्स शरणार्थी शिविर (Noor Shams Refugee Camp) में झड़प के दौरान, 18 वर्षीय महमूद अबू सान की सिर में इजरायली सैनिकों (israeli soldiers) द्वारा गोली मारने से मौत हो गई। फिलिस्तीनी प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि इजरायली सुरक्षा बलों द्वारा वांछित फिलिस्तीनियों को गिरफ्तार करने के लिए इजरायली सेना बल द्वारा क्षेत्र पर हमला करने के बाद शरणार्थी शिविर में झड़पें शुरू हो गईं।

दैनिक शाह टाइम्स अपने शहर के ई-पेपर पढने के लिए लिंक पर क्लिक करें

इस बीच इज़रायली सेना (israeli army) ने कहा कि उसके सैनिकों ने उन फ़िलिस्तीनियों पर गोली चलाई जिन्होंने उन पर पत्थर और विस्फोटक फेंके। फिलिस्तीनी राष्ट्रीय परिषद (Palestinian National Council) के अध्यक्ष रावी फत्तौह ने एक प्रेस बयान में कहा कि उन्होंने “कब्जे वाले सैनिकों द्वारा अबू सान की हत्या ” की निंदा की और “फिलिस्तीनी लोगों के खिलाफ आक्रामकता” के लिए इजरायली सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, जनवरी के बाद से फिलिस्तीनियों द्वारा किए गए हमलों की एक जंजीर में 26 लोग मारे गए हैं, जिनमें से अधिकांश इजरायली हैं, और बच्चों और महिलाओं सहित 200 से अधिक फिलिस्तीनियों को इजरायली सैनिकों और निवासियों ने मार डाला है।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here