फ्रांस दंगों में 3,625 लोगों को हिरासत में लिया

पेरिस के उपनगर नांटेरे में 17 वर्षीय नाहेल की एक पुलिस अधिकारी ने यातायात के नियमों की अवहेलना करने पर गोली मार दी थी।

पेरिस। फ्रांस की पुलिस ने पिछले छह दिनों में फ्रांस के दंगों में शामिल 3,625 लोगों को हिरासत में लिया है। यह जानकारी फ्रांसीसी मीडिया ने मंगलवार को न्याय मंत्रालय के हवाले से दी।

इससे पहले फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा था कि दंगों का चरम समाप्त हो चुका है। मैक्रों ने कहा कि अगर देश में हालात बिगड़ते हैं तो सोशल नेटवर्क बंद किया जा सकता है। पिछले शुक्रवार को, मैक्रों ने कहा था कि उन लोगों की पहचान की जाएगी जिन्होंने एक युवा की हत्या के बाद सोशल मीडिया के माध्यम से विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया और अशांति को बढ़ावा दिया।

बीएफएमटीवी प्रसारक के अनुसार, कुल 3,625 लोगों को हिरासत में लिया गया, जिनमें 1,124 नाबालिग हैं। रिपोर्ट के अनुसार, अबतक 990 आरोपियों को अदालत में पेश किया गया और फिलहाल 380 को जेल की सजा सुनाई गई है।

‘ला मार्सिलाइज’ समाचारपत्र के अनुसार, फ्रांस के मार्सिले शहर में अभियोजक कार्यालय ने युवक के मौत की प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है।
पेरिस के उपनगर नांटेरे में 17 वर्षीय नाहेल की एक पुलिस अधिकारी ने यातायात के नियमों की अवहेलना करने पर गोली मार दी थी। अधिकारी को हत्या के आरोप में हिरासत में लिया गया है लेकिन प्रदर्शनकारियों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here