अलीराजपुर में फंदे से लटके मिले 5 शव, लोग कह रहे हैं बुराड़ी जैसी घटना

अलीराजपुर में एक ही परिवार के पांच सदस्य फांसी पर लटके मिले। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह सामूहिक आत्महत्या का मामला है या सामूहिक हत्या का।

Bhopal,(Shah Times)। दिल्ली के बुराड़ी जैसा सामूहिक सुसाइड केस मध्य प्रदेश के अलीराजपुर में देखने को मिला है। सोमवार की सुबह यहां एक ही परिवार के पांच लोग फंदे से लटके मिले। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि सामूहिक सुसाइड का मामला है या सामूहिक हत्या का। फिलहाल पुलिस इस मामले की हर संभावित एंगल से जांच कर रही है। ठीक इसी तरह की घटना आज से 6 साल पहले दिल्ली के बुराड़ी में सामने आई थी।

आलीराजपुर जिले के सांडवा थाना क्षेत्र के राउड़ी गांव की है। जहां सोमवार सुबह 7 बजे पति-पत्नी और तीन बच्चों के शव फांसी के फंदे पर लटके मिले। खबर मिलते ही जिले के एसपी राजेश व्यास समेत पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। वहीं एफएसएल की टीम को भी मौके पर पहुंचने वाली है। जिससे पता लगेगा मुख्यालय से घटनास्थल के लिए निकल चुकी है। जिससे पता लग सकेगा कि यह सुसाइड है या मर्डर।

भयानक दृश्य देखकर चाचा के उड़े होश

अलीराजपुर पुलिस ने मरने वालों की पहचान पति जागर सिंह, उसकी पत्नी ललिता, बेटी लक्ष्मी, बेटा प्रकाश और अक्षय के रूप में की है। सबसे पहले इस घटना की जानकारी मृतक के चाचा राकेश जब सुबह घर पहुंचे तो उनके यह भयानक दृश्य देखकर होश उड़ गए। उनकी आंखें फटी की फटी रह गईं, इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी गई।

किसी को यकीन नहीं, पूरा परिवार कर लेगा सुसाइड

इस तरह से पूरे परिवार के सदस्यों के शव मिलने से गांव में मातम की लहर है। पड़ोसियों और ग्रामीणों को यकीन नहीं हो रहा है कि जागर सिंह ऐसा कुछ कदम उठा सकता है। मृतक किसान था, उसने अपना घर भी खेत पर बनाया हुआ था। कभी उसने परिवार और गांव के लोगों से ऐसी कोई परेशानी का जिक्र नहीं किया था, जिसके चलते वह इतना बड़ा कदम उठा सके। वहीं परिवार और रिश्तेदारों ने हत्या की आशंका जताई है। पुलिस क्राइम के सभी एंगल पर जांच कर रही है।

अभी तक नहीं मिला घटना सुराक

अलीराजपुर के एसपी राजेश व्यास के मुताबिक सुबह सात बजे राकेश के काका घर पर आए तो दरवाजा अंदर से बंद था। खटखटाने के बाद भी नहीं खुला तो उन्होंने खिड़की से झांक कर देखा और अंदर का दृश्य देखकर पड़ोसियों को खबर की। इसके बाद पुलिस को घटना की जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि अब पुलिस जांच कर रही है कि इस घटना के पीछे कोई साजिश तो नहीं। इसके अलावा इसे सामूहिक हत्या और सामूहिक आत्महत्या के एंगल से भी देखा जा रहा है। हालांकि अभी इस मामले में कोई सुराक नहीं मिल सका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here