जहाज डूबने से 78 लोगों की मौत, 104 को बचाया गया

एथेंस । यूनान (Greece) के पेलोपोनिसे में प्रवासियों को लेकर जा रहे जहाज डूबने से कम से कम 78 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 104 लोगों को बचा लिया गया है।
यूनान (Greece) की मीडिया (Media) ने बुधवार को यह जानकारी दी। ईआरटी न्यूज चैनल (ERT News Channel) की रिपोर्ट (Report) के मुताबिक यह घटना भूमध्य सागर (Mediterranean Sea) में सबसे घातक प्रवासी (Deadly Migrants) जलपोतों के दुर्घटनाग्रस्त (Crashed) होने में से एक है।

पुलिस पर घात लगाकर हमला, दो पुलिस अधिकारियों की मौत,चार जख्मी

इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशन फॉर माइग्रेशन (IOM) ने कहा कि जहाज में कम से कम 400 प्रवासी (Migrant) सवार थे, जबकि जीवित बचे लोगों का अनुमान है कि इसमें 700 प्रवासी (Migrant) सवार थे। बचाए गए प्रवासियों (expatriates) को कथित तौर पर पेलोपोनिसे के दक्षिणी भाग (Southern part) में स्थित कलामाता के बंदरगाह पर भेजा गा है। बचाए गए लोगों से मिलने के लिए यूनान की राष्ट्रपति कतेरीना सकेलोपोलू (Katerina Sakellaropoulou) ने कलामाता पहुंचीं।
बाद में दिन में यूनान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री इओनिस सरमास (Ionis Sarmas) ने तीन दिन के राष्ट्रीय शोक (National mourning) की घोषणा की। आधिकारिक बयान में कहा गया, “प्रधानमंत्री ने यूनान के पश्चिम में अंतरराष्ट्रीय जलक्षेत्र (international waters) में आज के दुखद जलपोत दुर्घटना (shipwreck) के पीड़ितों के लिए बुधवार 14 जून रात 9:00 बजे से शनिवार 17 जून रात 9:00 बजे तक तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है।

#Shah Times

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here