सड़क हादसे में 9 जवान शहीद

पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल समेत कई नेताओं ने हादसे पर जताया दुख

श्रीनगर। लद्दाख (Ladakh) में शनिवार को एक वाहन के गहरी खाई में गिर जाने से नौ सैनिक शहीद हो गए।

यह जानकारी रक्षा अधिकारियों ने दी। अधिकारियों के मुताबिक यह दुर्घटना लेह जिले के क्यारी शहर से लगभग सात किलोमीटर दूर हुई। हादसे के समय सेना के तीन वाहनों का एक छोटा काफिला इलाके में जा रहा था।

रक्षा अधिकारियों ने कहा, ‘जब वाहन गहरी खाई में गिरा, तो उसके अंदर सेना के 10 जवान थे।’ उन्होंने बताया कि दुर्घटना के तुरंत बाद राहत एवं बचाव अभियान शुरू किया गया। अधिकारियों ने बताया कि हादसे में नौ सैनिकों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान तत्काल नहीं हो सकी है।

दैनिक शाह टाइम्स अपने शहर के ई-पेपर पढने के लिए लिंक पर क्लिक करें

लेह के SSP पीडी नित्या (PD Nitya) ने बताया कि सेना के पांच वाहनों का काफिला लेह से न्योमा की ओर जा रहा था। क्यारी के पास काफिले में शामिल एक वाहन के ड्राइवर ने गाड़ी पर कंट्रोल खो दिया। जिससे वाहन खाई में जा गिरा। इसमें 10 जवान सवार थे।

घटना के तुरंत बाद घटनास्थल पर बड़े पैमाने पर बचाव अभियान शुरू किया गया। हादसे में 8 जवानों की मौत हो गई और 2 घायल हुए थे। दोनों घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, यहां इलाज के दौरान एक और जवान की मौत हो गई। दूसरे की हालत भी गंभीर बनी हुई है।

पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल समेत कई नेताओं ने हादसे पर दुख जताया है।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here