किसान आंदोलन की ज्वाला ठंडी करने की कवायद

रिपोर्ट नदीम सिद्दीकी

27 से चलेगी मोरना चीनी मिल, 28 से अन्य मिलो मे होगा पेराई सत्र शुरू

मुजफ्फरनगर। भाकियू (BKU) व किसानों में धधक रही आंदोलन की ज्वाला को ठंडा करने के लिए अब अक्टूबर माह में ही चीनी मिलो मे पेराई सत्र शुरू करने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए तिथि घोषित कर दी गई हैं।

सबसे पहले सहकारी चीनी मिल मोरना (sugar mill morna) में पेराई सत्र का शुभारंभ 27 अक्टूबर से होगा। 31 अक्टूबर तक सभी आठ मिलो मे भी पेराई सत्र शुरू हो जाएगा। मिल संचालन से तीन दिन पहले किसानों के लिए समितियों से इंडेंट जारी किया जाएगा।

व्हाट्सएप पर शाह टाइम्स चैनल को फॉलो करें

दरअसल जिले की चीनी मिलों (Sugar mills) में पेराई सत्र शुरू कराने और किसने की समस्याओं को लेकर भाकियू समेत अन्य किसान संगठन आंदोलन की राह पर हैं। बकाया भुगतान को लेकर जिले की बजाज शुगर मिल पर किसान धरना दे रहे हैं तो वहीं जिला मुख्यालय पर भी जिला गाना अधिकारी कार्यालय पर भी किसानों का धरना चल रहा है।

भाकियू मुखिया चौधरी नरेश टिकैत व प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत (Chaudhary Rakesh Tikait) की चेतावनी के बाद अमूमन नवंबर माह में शुरू होने वाले पेराई सत्र का शुभारंभ अब अक्टूबर में ही करने का ऐलान किया गया है। इसके लिए तिथि घोषित कर दी गई है।

जिला गन्ना अधिकारी संजय सिसोदिया (Sanjay Sisodia) के मुताबिक गन्ने का नया पेराई सत्र इस बार अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में ही शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि भैंसाना बजाज शुगर मिल (Bhainsana Bajaj Sugar Mill) के बकाया भुगतान के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। मोरना शुगर मिल से 24 अक्टूबर को इंडेंट जारी हो जाएगा।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here