हमास नेता सिनवार की मौत के बाद ईरान गुस्से में आया… ले सकता है बड़ा एक्सन

हमास नेता सिनवार की मौत के बाद ईरान गुस्से में आया... ले सकता है बड़ा एक्सन
शुक्रवार को हिजबुल्लाह ने कहा कि वह इजरायल के खिलाफ जंग के नए और उग्र चरण की ओर बढ़ रहा है। इस बीच ईरान ने कहा है कि याह्या सिनवार की मौत के बाद प्रतिरोध की भावना प्रबल होगी।

नई दिल्ली (Shah Time): ऐसा पहली बार नहीं है कि हमास नेता याह्या सिनवार की मौत की खबर आई हो लेकिन इस बार इजरायल डिफैंस फोर्से ने खुद पुष्टी की है। हमास नेता याह्या सिनवार की मौत के बाद एक ओर जहां इजरायल ने युद्ध विराम का संकेत दिया तो वहीं हिजबुल्लाह ने नई धमकी दी है।

हिजबुल्लाह ने कही यह बात

शुक्रवार को हिजबुल्लाह ने कहा कि वह इजरायल के खिलाफ जंग के नए और उग्र चरण की ओर बढ़ रहा है। इस बीच ईरान ने कहा है कि याह्या सिनवार की मौत के बाद प्रतिरोध की भावना प्रबल होगी।

आतंकी हमले का था मास्टरमाइंड

याह्या सिनवार को बुधवार को इजरायली सैनिकों ने राफा में मार गिराया है। उस पर आरोप था कि वह पिछले साल 7 अक्टूबर को इजरायल पर हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड था।

हानिया के बाद बना था हमास का नेता

जुलाई में ईरान की राजधानी तेहरान में हमास प्रमुख इस्माइल हानिया मारा गया था। इसके बाद ही याह्या सिनवार को हमास का नया नेता घोषित किया गया था। सिनवार गाजा में मौजूद हमास की सुरंगों में छिपा था। इजरायली सेना ने उसे गोलीबारी में मार गिराया है।

हमारा काम अभी पूरा नहीं हुआ

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एलान किया है कि गाजा में युद्ध तब तक जारी रहेगा जब तक हमास बंधकों को नहीं छोड़ेगा। एक वीडियो संदेश में नेतन्याहू ने कहा कि आज हमने हिसाब बराबर कर लिया है। बुराई को करारा झटका लगा है।

संघर्ष में हजारों लोगों की मौत

7 अक्टूबर 2023 को हमास के आतंकियों ने इजरायल पर हमला किया था। इसमें करीब 1200 लोगों की जान गई थी। वहीं 250 से अधिक लोगों को बंधक बनाया गया था। इसके बाद ही इजरायल ने हमास के खिलाफ युद्ध का एलान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here