पीएम मोदी के घर आया नया मेहमान, PM ने वीडियो शेयर कर बताया नाम भी

National desk

नई दिल्ली,(Shah Times)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के घर एक नया मेहमान आया है यह गेस्ट कोई इंसान नहीं बल्कि मासूम सा बछड़ा (गाय का बच्चा) है। शनिवार (14 सितंबर, 2024) को पीएम ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए दी।.

पीएम मोदी की ओर से शेयर किए गए 42 सेकेंड के वीडियो में उनके सरकारी आवास पहुंचा नया मेहमान अठखेलियां करते दिखा, जिसे पीएम भी लाड-प्यार करते और गोद में लेकर पुचकारते दिखे. वीडियो क्लिप के साथ पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा, “हमारे शास्त्रों में कहा गया है – गाव: सर्वसुख प्रदा:. लोक कल्याण मार्ग पर प्रधानमंत्री आवास परिवार में एक नए सदस्य का शुभ आगमन हुआ है।”

एक्स पोस्ट में आगे बताया गया, “प्रधानमंत्री आवास में प्रिय गौ माता ने एक नव वत्सा को जन्म दिया है, जिसके मस्तक पर ज्योति का चिह्न है. इसलिए, मैंने इसका नाम ‘दीपज्योति’ रखा है।”

सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

पीएम नरेंद्र मोदी के पशु प्रेम का ताजा वीडियो जैसे ही सामने आया, लोग उसे धड़ाधड़ शेयर करने लगे। देखते ही देखते पीएम के बछड़े के साथ वाले वीडियो और फोटो वायरल होने लगे, जिसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स भी इस पर प्रतिक्रियाएं देने लगे।

कुलदीप नेहरा नाम के यूजर ने लिखा, “आजतक का सबसे खूबसूरत वीडियो, बेहद ही शानदार मनमोहक दृश्य प्रधानमंत्री आवास में गौ माता द्वारा जन्मे ‘दीपज्योति’ नव वत्सा का स्वागत कर, आप एक बार फिर भारतीय संस्कृति और परंपरा की गहराई को प्रकट कर रहे हैं, यह कदम हमारे सांस्कृतिक धरोहर को सहेजने की दिशा में एक महत्वपूर्ण प्रयास है. प्रधानसेवक नरेंद्र मोदी।”

डॉक्टर पंकज कुमार ओझा के हैंडल से पोस्ट किया गया, “बहुत सुंदर! गौ माता के प्रति आपका समर्पण और प्रेम अद्वितीय है. ‘दीपज्योति’ नाम रखना भी बहुत सार्थक है, जो ज्ञान और प्रकाश का प्रतीक है। आपके इस कार्य से न केवल गौ माता की सेवा होगी, बल्कि हमारे शास्त्रों में वर्णित ज्ञान का भी प्रसार होगा। आपको हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं! साधुवाद।”

इससे पहले भी गौसेवा करते हुए नजर आ चुके हैं PM मोदी

बता दें कि इससे पहले मकर संक्रांति के मौके पर पीएम मोदी अपने आवास में गौसेवा करते नजर आए थे। इसके अलावा मोर के साथ भी प्रधानमंत्री की फोटो सामने आई है। इस फोटो में वो मोर को अपने हाथ से खाना खिला रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here