अखिलेश ने लोकसभा में उठाए राहुल गांधी द्वारा भूले हुए मुद्दे

अखिलेश ने वो मुद्दे भी उठाए जिन्हें राहुल गांधी ने अपनी स्पीच में शामिल नहीं किया था, जबकि चुनाव से पहले वो इन पर खुलकर बोल रहे हैं।

नई दिल्ली, (शाह टाइम्स)। 18वीं लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर सोमवार को विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने तमाम मुद्दों को लेकर सरकार को घेरा तो आज मंगलवार यानी की समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और कन्नौज सीट से सांसद अखिलेश यादव ने अपना जलबा दिखाया। जिसमें अखिलेश यादव ने भी तमाम मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया और यही नहीं बल्कि चुनाव से पहले जो मुद्दे वो लगातार उठाते हुए नजर आ रहे थे, उन पर भी उन्होंने खुलकर अपनी बात कहीं।  

अखिलेश ने वो मुद्दे उठाए जिन्हें राहुल ने अपनी स्पीच में शामिल नहीं किया

दरअसल अखिलेश यादव ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोलते हुए तमाम मुद्दों जैसे कि किसानों को MSP, आवारा पशु, अग्निवीर को लेकर सरकार को घेरा, तो वहीं अयोध्या को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि छत टपकने से लेकर, रेलवे स्टेशन की दीवार गिरने, तक में भ्रष्टाचार हैं। इस दौरान अखिलेश ने वो मुद्दे भी उठाए जिन्हें राहुल गांधी ने अपनी स्पीच में शामिल नहीं किया था, जबकि चुनाव से पहले वो इन पर खुलकर बोल रहे हैं।

अखिलेश ने जातीय जनगणना के मुद्दे पर सरकार को घेरा

आपको बता दें कि अखिलेश यादव ने सदन में एक बार फिर जातीय जनगणना (caste census) और EVM के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए कहा कि जाती जनगणना के बिना सामाजिक न्याय संभव नहीं है। यही नहीं बल्कि उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें EVM पर कतई भी भरोसा नहीं हैं और जब भी उनकी सरकार आएगी वो EVM को हटाने का काम करेंगे।

चुनाव के दौरान राहुल गांधी जातीय जनगणना पर खुलकर बोलते थे

दरअसल बीते चुनाव के दौरान राहुल गांधी जातीय जनगणना और EVM को लेकर खुलकर बोलते थे। लेकिन अब लोकसभा में उन्होंने इन्हें अपने भाषण में शामिल नहीं किया।

EVM पर मुझे कल भी भरोसा नहीं था और आज भी भरोसा नहीं है- अखिलेश यादव

लेकिन आगे अखिलेश यादव ने EVM को लेकर कहा कि “जब आचार संहिता लागू हुई तो कुछ लोगों पर सरकार और चुनाव आयोग बहुत मेहरबान रहा हैं। अगर वो संस्था निष्पक्ष होगी तो हमारा लोकतंत्र और मजबूत होगा। EVM पर मुझे कल भी भरोसा नहीं था और आज भी भरोसा नहीं है।

जब तक EVM नहीं हटेगी हम समाजवादी लोग उस बात पर अड़े रहेंगे।

मैं 80 की 80 सीटें जीत जाऊं तब भी भरोसा नहीं। मैंने अपने चुनाव में कहा था कि EVM से जीतकर EVM को ही हटाने का काम करेंगे। न EVM का मुद्दा मरा है न ख़त्म होगा। जब तक EVM नहीं हटेगी हम समाजवादी लोग उस बात पर अड़े रहेंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here