करहल विधानसभा से अखिलेश यादव ने दिया इस्तीफा, करहल से ये सपा नेता लड़ेगा चुनाव?

करहल विधानसभा से अखिलेश के इस्तीफ़े के बाद फैजाबाद सीट से चुनाव जीतने के बाद अवधेश यादव ने भी विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया हैं।

मुज़फ्फरनगर,(Shah Times)। लोकसभा चुनाव 2024 में कन्‍नौज सीट(उत्तर प्रदेश) से शानदार जीत हासिल करने के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव ने बड़ा फैसला लिया है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने 12 जून, बुधवार को करहल विधानसभा से विधायकी से इस्‍तीफा दे दिया है। अखिलेश ने यूपी विधानसभा अध्‍यक्ष को अपना इस्‍तीफा भेज दिया है, जिसके बाद अखिलेश कन्‍नौज के सांसद के रूप में संसद में बैठेंगे। अब करहल सीट पर उपचुनाव कराया जाएगा। बताया जा रहा है कि इसके लिए मुलायम सिंह यादव के पोते तेज प्रताप सिंह यादव को उम्‍मीदवार बनाया जा सकता है।


करहल विधानसभा से अखिलेश के इस्तीफ़े के बाद फैजाबाद सीट से चुनाव जीतने के बाद अवधेश यादव ने भी विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया हैं।

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अपने पिता मुलायम सिंह यादव का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। गौरतलब हैं कि 2012 में अखिलेश यादव यूपी के सीएम बने थे। साल 2014 के लोकसभा चुनाव, 2017 के विधानसभा चुनाव और साल 2019 में लोकसभा चुनाव और 2022 में सपा का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, लेकिन साल 2024 के लोकसभा चुनाव में सपा का शानदार प्रदर्शन रहा। सपा ने लोकसभा में सबसे ज्यादा सीटें (36) साल 2004 में हासिल की थी। वहीं साल 2024 के लोकसभा चुनाव में सपा ने 37 सीटें हासिल करते हुए यूपी में भाजपा को सबसे बड़ा झटका दिया हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here