आर्मी ने खार्तूम बाजार में हुई 40 नागरिकों की हत्या से किया इनकार

एसएएफ और आरएसएफ के बीच घातक झड़पें देखी जा रही हैं। इन झड़पों में कम से कम 3,000 लोगों की मौत हो गई है और 6,000 से अधिक लोग घायल

खार्तूम । सूडानी सशस्त्र बल (SAF) ने राजधानी खार्तूम (khartoum) के दक्षिण में एक बाजार में 40 नागरिकों की हत्या की जिम्मेदारी से इनकार किया।

दक्षिण खार्तूम (khartoum) की प्रतिरोध समिति ने एक बयान में कहा कि खार्तूम (khartoum) के दक्षिण में मेयो क्षेत्र के एक बाजार पर एसएएफ युद्धक विमानों के हवाई हमले में 40 नागरिक मारे गए। समिति ने बड़ी संख्या में घायलों और कपड़ों से ढकी लाशों को दिखाने वाली तस्वीरें भी प्रकाशित कीं।

अर्धसैनिक रैपिड सपोर्ट फोर्सेज (RSF) ने भी उसी दिन एसएएफ पर मेयो क्षेत्र में नागरिक इलाकों पर गोलाबारी करने का आरोप लगाया। आरएसएफ ने एक बयान में कहा कि एसएएफ ने आज सुबह मेयो पड़ोस के निवासियों पर हवाई बमबारी की। हमले में घायल हुए लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दैनिक शाह टाइम्स अपने शहर के ई-पेपर पढने के लिए लिंक पर क्लिक करें

एसएएफ ने हालांकि विद्रोही मिलिशिया के दावों को भ्रामक और झूठा बताते हुए खारिज कर दिया और कहा कि उसने कभी भी किसी भी नागरिकों को निशाना नहीं बनाया है। सशस्त्र बल इस बात की पुष्टि करते हैं कि वे केवल वैध सैन्य लक्ष्यों के रूप में विद्रोही सभाओं, भीड़, स्थलों और ठिकानों के खिलाफ अपने हमले करते हैं, जबकि अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून और एक पेशेवर सेना के रूप में नियमों का पूरी तरह से पालन करते हैं और निर्दोष नागरिकों से दूर रहते है।

सूडान के स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health of Sudan) के अनुसार, सूडान (Sudan) में 15 अप्रैल से खार्तूम (khartoum) और अन्य क्षेत्रों में एसएएफ और आरएसएफ के बीच घातक झड़पें देखी जा रही हैं। इन झड़पों में कम से कम 3,000 लोगों की मौत हो गई है और 6,000 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here