इज़रायली के ताज़ा हवाई हमलों में कम से कम 12 फ़िलिस्तीनी की मौत 

उत्तरी वेस्ट बैंक के तुल्कर्म शहर में नूर शम्स शरणार्थी शिविर पर कल मंगलवार को भी इजरायली हवाई हमले में चार फिलिस्तीनी मारे गए थे 

गाजा, (Shah Times) । मध्य गाजा पट्टी के दीर अल-बलाह में एक अपार्टमेंट को निशाना बनाकर किए गए इजरायली के ताज़ा हवाई हमले में कम से कम 12 फिलिस्तीनी मारे गए। फिलिस्तीनी सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

फिलिस्तीनी चिकित्सा सूत्रों ने बताया कि कई अन्य घायलों को शहर के अल-अक्सा अस्पताल में स्थानांतरित किया गया।

इस घटना पर इजरायली सेना की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई है।इज़रायल के रक्षा बलों ने मंगलवार को जारी एक प्रेस बयान में कहा कि उसने उत्तरी गाजा के शेजैया पड़ोस, दक्षिणी गाजा शहर राफा और मध्य गाजा में अपना अभियान जारी रखा है।

गाजा स्थित स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान इजरायली सेना ने 25 लोगों की हत्या कर दी और 81 अन्य को घायल कर दिया, जिससे अक्टूबर 2023 की शुरुआत में फिलिस्तीनी-इजरायल संघर्ष शुरू होने के बाद से गाजा में मरने वाले फिलिस्तीनियों की कुल संख्या 37,925 हो गई और 87,141 लोग घायल हो गए।

देर रात उत्तरी वेस्ट बैंक के तुल्कर्म शहर में नूर शम्स शरणार्थी शिविर पर मंगलवार को इजरायली हवाई हमले में चार फिलिस्तीनी मारे गए। फिलिस्तीनी और इजरायली सूत्रों ने यह जानकारी दी।

फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने  बताया कि एक इजरायली टोही विमान ने नूर शम्स शरणार्थी शिविर के मुख्य चौराहे पर युवाओं के एक समूह को मिसाइल से निशाना बनाया।

रामल्लाह स्थित फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने  भेजे एक प्रेस बयान में कहा कि हवाई हमले में चार युवक मारे गए।

इज़रायली सेना ने एक बयान में पुष्टि की कि उसने नूर शम्स शिविर में हमला किया, और दावा किया कि उसने ‘एक सेल’ को निशाना बनाया जब वह एक विस्फोटक उपकरण रख रहा था।

तुल्कर्म के गवर्नर मुस्तफा ताकाताका ने इसकी निंदा करते हुए इसे “तुल्कार्म और वेस्ट बैंक में नागरिकों के खिलाफ बढ़ती आक्रामकता और चल रहे इजरायली अपराधों” के रूप में वर्णित किया।

फ़िलिस्तीनी और इज़रायली सूत्रों के अनुसार, यह घटना रविवार को नूर शम्स शिविर में एक घर पर इज़रायली हवाई हमले में एक फ़िलिस्तीनी की हत्या और पांच अन्य के घायल होने के बाद हुई है।

फ़िलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले अक्टूबर में गाजा पट्टी में इज़रायली-फ़िलिस्तीनी संघर्ष शुरू होने के बाद से वेस्ट बैंक और पूर्वी येरुशलम में इज़रायल द्वारा 550 से अधिक फ़िलिस्तीनियों को मार दिया गया है।

#PalestinianIsraeliConflict 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here