मुजफ्फरनगर में कांवड़ यात्रा में भोले की जयकारों के बीच पहली बार पहुंची एटीएस

0
75

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में कावड़ यात्रा के मध्य नजर फुल प्रूफ सिक्योरिटी प्लान को लेकर एटीएस की टीम को तैनात किया गया है।

~Gopi Saini

मुजफ्फरनगर, (शाह टाइम्स)। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में कावड़ यात्रा के मध्य नजर फुल प्रूफ सिक्योरिटी प्लान को लेकर एटीएस की टीम को तैनात किया गया है। ताकि किसी भी आतंकी घटना से तुरंत निपटा जा सके। आपको बता दें की कावड़ यात्रा के दौरान मुजफ्फरनगर जनपद एक मुख्य बिंदु कहलाता है क्योंकि यहीं से होकर राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों के लिए शिवभक्त कावड़िए अपने-अपने गंतव्य की ओर प्रस्थान करते हैं। जिसको लेकर यहां की सुरक्षा भी अहम हो जाती है।

इसी को देखते हुए 2024 कावड़ मेल को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए यहां पर एटीएस को भेजा गया है। बताया जा रहा है कि एटीएस की यह यूनिट मुजफ्फरनगर जनपद का हृदय कहे जाने वाले शिव चौक पर तैनात होगी क्योंकि नगर में शिव चौक ही वह पॉइंट है। जहां से अलग-अलग राज्यों के शिवभक्त कावड़िए गुजरते हैं।

अधिक जानकारी देते हुए मुजफ्फरनगर एसएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि कावड़ यात्रा चल रही है। इसके संबंध में हमने फुल प्रूफ सिक्योरिटी का प्लान किया है एवं किसी भी प्रकार की आतंकवादी घटना से निपटने के लिए एटीएस हेडक्वार्टर से एटीएस की एक सपोर्ट कमांडो टीम को डेप्लॉय करने का अनुरोध किया गया था। इसी के चलते कल यह टीम यहां पर पहुंची है। आज हमारा शिव चौक मेंन फॉक्स पॉइंट है। जहां से हमारे दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश व आदि जगहों से आने वाले कावड़िया इस पवित्र स्थल पर परिक्रमा करके जाते हैं तो इस एरिया को हमने कमांडो टीम को हैंड ओवर किया है।

फिलहाल वह इसका सिक्योरिटी एडिट कर रहे हैं एवं इसके बाद वह इस पूरे इलाके को कवर करके एक ऐसी फुल प्रूफ सिक्योरिटी देंगे जिससे किसी प्रकार का अगर कोई आतंकवादी हमला होता है तो हम तत्काल निपट सके। जैसा कि मालूम है कि किसी भी धार्मिक यात्रा में आतंकवादी हमले का खतरा बना रहता है और इस बार कावड़ यात्रा काफी सेंसिटिव है तो इसीलिए हमको एक कंपनी रैपिड फोर्स एवं एक कंपनी पीएसी पहले से मिली हुई है। एक थर्ड यूनिट भी हमें पीएससी की मिली हुई है। इसके अलावा स्पेशलिस्ट फोर्स जो एटीएस की सपोर्ट कमांडो टीम है वह हमको किसी भी प्रकार के टेरर थ्रेट से निपटने के लिए दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here