ऑस्ट्रेलिया ने इजरायलियों पर लगाया प्रतिबंध

ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार वेस्ट बैंक में हिंसा को लेकर इजरायलियों के खिलाफ ऐसा प्रतिबन्ध लगाया है

कैनबरा ,(Shah Times) । ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने गुरुवार को वेस्ट बैंक में रहने वालों के खिलाफ हिंसा में शामिल कुछ इजरायलियों पर प्रतिबंधों की घोषणा की।

देश ने पहली बार वेस्ट बैंक में हिंसा को लेकर इजरायलियों के खिलाफ ऐसा प्रतिबन्ध लगाया है।

विदेश मामलों के मंत्री पेनी वोंग ने फिलिस्तीनियों के खिलाफ हिंसक हमलों में शामिल सात इजरायलियों और एक युवा समूह के लिए वित्तीय और यात्रा प्रतिबंधों की घोषणा की।

 वोंग ने एक बयान में कहा, ”इसमें फिलिस्तीनियों की पिटाई, यौन उत्पीड़न और यातना शामिल है जिसके परिणामस्वरूप गंभीर चोटें आईं और कुछ मामलों में मौत भी हुई। जिस इकाई पर प्रतिबंध लगाये गये हैं, वह एक युवा समूह है, जो फ़िलिस्तीनी समुदायों के खिलाफ हिंसा भड़काने और हिंसा करने के लिए जिम्मेदार है।”

 वोंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया इस बात पर दृढ़ रहा है कि कब्जे वाले फिलिस्तीनी क्षेत्रों में इजरायली बस्तियां अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत अवैध हैं।

उन्होंने कहा, ”हम इजरायल से आह्वान करते हैं कि वह रहने वालों के खिलाफ हिंसा के अपराधियों को जिम्मेदार ठहराए और उनकी मौजूदा गतिविधियों को बंद करे, ऐसी गतिविधि केवल तनाव को बढ़ाती है और दो देशों में स्थिरता और संभावनाओं को कमजोर करता है।”

 वोंग ने ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन (एबीसी) रेडियो पर कहा कि ऑस्ट्रेलियाई लोगों को प्रतिबंधों को एक बहुत बड़े दंड के रूप में देखना चाहिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here