BCCI ने टीम इंडिया पर बरसाया पैसा,125 करोड़ रुपये देने की घोषणा

17 सालों बाद आईसीसी टूर्नामेंट में भारत की जीत से खुश बीसीसीआई (BCCI) ने टीम को 125 करोड़ रुपये का इनाम देने का फैसला किया है।

New Delhi,(Shah Times) । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टी20 विश्व कप 2024 में शानदार जीत के बाद टीम इंडिया को 125 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार को बारबाडोस में खेले गए टी-20 विश्व कप के फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराकर 17 साल बाद टी-20 विश्व कप जीत लिया।

वहीं, भारतीय टीम ने आखिरी आईसीसी टूर्नामेंट 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के रूप में जीता था, जबकि आखिरी वनडे विश्व कप 2011 में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में जीता था।

इतने सालों बाद आईसीसी टूर्नामेंट में भारत की जीत से खुश बीसीसीआई ने टीम को 125 करोड़ रुपये का इनाम देने का फैसला किया है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने रविवार शाम X पर पोस्ट किया, “मुझे आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 जीतने के लिए टीम इंडिया के लिए 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। टीम ने पूरे टूर्नामेंट में असाधारण प्रतिभा, दृढ़ संकल्प और खेल भावना का प्रदर्शन किया है। इस उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए सभी खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ को बधाई।”

टीम इंडिया ने रोमांचक फाइनल मैच में हारे हुए खेल को जीत में बदलकर दूसरी बार टी20 विश्व कप का खिताब जीता।

फाइनल मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर डांस करते हुए 13 साल बाद टी20 विश्व कप की ट्रॉफी उठाई। भारत की इस जीत पर पूरी दुनिया नाचती नजर आई। इजरायल से लेकर अमेरिका तक ने भारत को जीत की बधाई दी है।

#TeamIndia #Champions #T20WorldCup

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here