बंगाल में तोड़ दिया BJP का कार्यालय, पुलिस से हुई कहासुनी

~Tanu

नई दिल्ली, (शाह टाइम्स)पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता सहित राज्य के कई जिलों में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश के बाद अतिक्रमण के खिलाफ पुलिस ने अभियान तेज कर दिया है। इसी के चलते कोलकाता के तारातला के गोरागाचा में BJP का कार्यालय तोड़ दिया गया। घटना की सूचना पर घटनास्थल पर पुलिस पहुंच गई, जिसके बाद BJP कार्यकर्ताओं की पुलिस से कहासुनी हो गई।

लोगों के खिलाफ प्रशासन पर बुलाई बैठक

पश्चिम बंगाल पुलिस ने पिछले दो दिनों में हजारों की संख्या में फुटपाथ पर लगी दुकानों को हटाया है। जिसके चलते मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फुटपाथ पर कब्जा करने वाले लोगों के खिलाफ प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे अभियान को लेकर गुरुवार यानी कि 27 जून 2024 को एक उच्चस्तरीय बैठक भी बुलाई है।

बंगाल में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई तेज

रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार 25 जून 2024 को एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि कोलकाता और साल्ट लेक में खाद्य पदार्थ, वस्त्र और विभिन्न उत्पाद बेचने के लिए दुकान लगाने वाले फेरीवालों को इन्हें हटाने के लिए कहा गया है। उन्होंने आगे बताया कि कोलकाता पुलिस ने मंगलवार सुबह से ही JCB मशीन की मदद से भवानीपुर क्षेत्र में सरकारी एसएसकेएम अस्पताल के सामने के फुटपाथ, हाटीबागान और गरियाहाट इलाकों सहित शहर के विभिन्न हिस्सों से अतिक्रमणकारियों को हटाना शुरू कर दिया।

अतिक्रमण को हटाने के लिए JCB मशीन का उपयोग करेगें

कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘हम शहर के फुटपाथों पर किसी भी तरह का अतिक्रमण नहीं होने देंगे। सबसे पहले हम उनसे (रेहड़ी-पटरी वालों) कह रहे हैं कि वे अपने व्यवसाय चलाने के लिए बनाए गए अस्थायी ढांचों को हटा लें। अगर वे सहयोग नहीं कर रहे हैं तो अतिक्रमण को हटाने के लिए हम JCB मशीन का उपयोग कर रहे हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here