ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक की लव स्टोरी का खुलासा

मिलियन डॉलर की प्रेम कहानी के नाम से मशहूर अक्षता और ब्रिटिश प्रधानमंत्री की प्रेम कहानी दराड़े की किताब में दिलचस्प तरीके से सामने आयी

पुणे । मराठी पत्रकार दिगंबर दराड़े (Digambar Darade) की ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक (British PM Rishi Sunak) के जीवन के विभिन्न पहलुओं से आम लोगों को रूबरू कराने वाली किताब इन दिनों युवाओं के बीच जबरदस्त आकर्षण का केंद्र बनी हुई है जिसमें सुनक के जीवन के विभिन्न पहलुओं को दर्शाया गया है वहीं भारत के व्यापार जगत के चमकते नाम इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति (Narayana Murthy) की बेटी अक्षता मूर्ति के साथ उनकी प्रेम कहानी (love story) को भी रोचक अंदाज (interesting style) में पेश किया गया है।

पूरी दुनिया में मिलियन डॉलर (Million Dollars) की प्रेम कहानी (love story) के नाम से मशहूर अक्षता और ब्रिटिश प्रधानमंत्री (British PM ) की प्रेम कहानी दराड़े की किताब (Darade’s book) में दिलचस्प तरीके से सामने आयी हैं। किताब में बताया गया है कि भारत में अपनी पूरी शिक्षा के बाद, अक्षता ने एमबीए के लिए कैलिफोर्निया (California) में स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी (Stanford University) में दाखिला लिया और यहीं पर उनकी पहली मुलाकात सुनक से हुई जो अब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री हैं। सुनक ने बचपन से ही स्टैनफोर्ड (Stanford) में पढ़ने का सपना देखा था और उन्होंने छात्रवृत्ति प्राप्त कर अपने शिक्षा के सपने को पूरा किया लेकिन इस यूनिवर्सिटी (University) में जाने के बाद उन्हें एक ऐसी लड़की से प्यार हो गया, जिसका नाम भारतीय व्यापार जगत (Indian business world) में काफी नाम है और जिनका परिवार अमीरों की सूची में शामिल है।

आमिर खान ने मनाया मां का जन्मदिन

पिछले माह जारी की गई पुस्तक वर्तमान में युवाओं के बीच खूब चर्चा में है। पढ़ाई में बेहद मेधावी सुनक पढ़ने का सपना लेकर स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी (Stanford University) आए थे। पढ़ाई पूरी करने के दौरान उनकी और अक्षता की मुलाकात हुई।

किताब के मुताबिक दोनों में दोस्ती हुई और ये दोस्ती प्यार में बदल गई। बेंगलुरु (Bangalore) की जोड़ी ने 2009 में शादी की और वर्तमान में उनकी दो बेटियां हैं। एक बार सुनक ने उन्हें स्वीकार करने के लिए अक्षता को धन्यवाद भी दिया, जो एक बहुत अमीर परिवार से ताल्लुक रखती थीं। इसके अलावा इंफोसिस के फाउंडर नारायण मूर्ति (Narayana Murthy) ने भी अपनी बेटी द्वारा चुने गए लड़के पर गर्व जताया। अक्षता इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति और सुधा मूर्ति की बेटी हैं। लेखिका और सामाजिक कार्यकर्ता (Social Worker) सुधा मूर्ति (Sudha Murthy) ने अपनी बेटी को बचपन से ही लग्जरी लाइफस्टाइल की आदत डाले बिना बेहद सादा जीवन जीना सिखाया।

किताब में यह भी कहा गया है कि बचपन में अक्षता को महंगी कार से नहीं, बल्कि रिक्शा से स्कूल भेजा गया था। अक्षता मूर्ति (Akshata Murthy) खुद एक फैशन डिजाइनर हैं और उनकी कुल संपत्ति 700 मिलियन डॉलर है।

अक्षता ने बताया “ ब्रिटेन में बसने के बाद भी अपनी भारतीय पहचान को बनाए रखने को लेकर एक बार दोनों के बीच विवाद भी हुआ था। तब मैंने उन्हें बताया कि मुझे भारत और ब्रिटेन दोनों से प्यार है। ”ऋषि सुनक (Rishi Sunak)) ने भी इस पर अपनी पत्नी का पक्ष लिया, जिसे पुस्तक में जोड़ा गया है।

#Shah Times

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here