संवेदना देने पहुंचे चौधरी जयंत सिंह, मुस्लिमों की नब्ज़ टटोल गए

चौधरी चरण सिंह की विचारधारा जुडे मुस्लिम पार्टी के साथ है

जलालाबाद,(Shah Times)। रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी बुधवार दोपहर थानाभवन विधायक अशरफ अली खां के आवास पर  संवेदना व्यक्त करने पहुंचे।  विधायक अशरफ अली खां की माता फिरासत जहां बेगम  कुछ दिन पूर्व  देहांत हो गया था । इससे पूर्व जयंत चौधरी पूर्व विधायक राव अब्दुल  वारिस के आवास पर गांव कैडी  पहुंचे और उनकी माता राव मुसर्रत बेगम के देहान्त पर भी संवेदना प्रकट की। भाजपा से गठबंधन के बाद क्षेत्र में उनका पहला दौरा है, माना जा रहा है कि इस बहाने जयंत चौधरी भाजपा से हुए गठबंधन से मुसलमानों में उपजी नराजगी को दूर करने के साथ ही मुस्लिमों को साधने के लिए उनकी नब्ज टटोलते दिखाई दिये।

थानाभवन विधायक अशरफ अली का माता फिरासत जहां बेगम का लगभग 8 माह पूर्व  23 जुलाई 2023 को देहान्त हो गया था। वहीं थाना भवन के पूर्व विधायक राव अब्दुल वारिस की माता राव मुसर्रत बेगम का भी कुछ दिन पूर्व देहांत हो गया था। बुधवार को रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद जयंत चौधरी पहले पूर्व विधायक राव अब्दुल वारिस के आवास गांव कैड़ी पहुंचे इसके बाद थानाभवन विधायक अशरफ अली खान के किला आवास पर पहुंचे और थाना भवन विधायक अशरफ अली खां की माता के देहांत पर संवेदना प्रकट की। पत्रकारों से वार्ता के दौरान रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद जयंत चौधरी ने कहा कि एनडीए साथ जाने का निर्णय पार्टी के हित में लिया गया है। इससे किसानों की लडाई मजबूत होगी। उन्होने विपक्ष में रहते हुए मजदूरों किसानों की लडाई को मजबूती के साथ लडा है और उसे ताकत दी है। सत्ता में रहकर किसानों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के साथ किया जायेगा। किसान मसीहा चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देकर मोदी सरकार ने किसानों का मान बढाया है। कल उनकी समस्यायें भी यही सरकार दूर करेगी। रालोद के एनडीए में जाने पर मुस्लिम गठजोड कमजोर पडेगा के सवाल पर  जयंत चौधरी ने कहा कि मुस्लिम सदा चौधरी चरण सिंह की विचारधारा से जुडा रहा है। जिसे उनकी पार्टी आगे बढा रही है। थोडी दिक्कते आती है परन्तु आपसी समन्वय से सब ठीक हो जायेगा।

मुस्लिमों की नब्ज टटोलते रहे जयंत चौधरी

एनडीए में शामिल होने से कोई बडा नुकसान पार्टी हित में न हो इसको लेकर जयंत चौधरी काफी सजग नजर आये। वह बार बार चौधरी चरण सिंह और मुस्लिमों के गठजोड और चौधरी चरण सिंह की विचार धारा से जुडे मुसलमानों की दुहाई देते रहे। राजनीतिक हलको में माना जा रहा है कि एनडीए से गठबंधन से मुस्लिम समाज के लोग काफी नाराज है। दूसरी और मंत्री मंडल विस्तार में भी मुस्लिम प्रतिनिधि को स्थान न देकर उसकी अनदेखी की गई है। जिससे मुसलमानों में भारी रोष है।

थानाभवन विधायक अशरफ अली खान से जयंत चौधरी ने एकांत में वार्ता की

प्रेस वार्ता के बाद रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी अशरफ के परिवार में उनकी पत्नी और बच्चों से मिले।  उन्होने अशरफ अली खां की माता के देहांत पर संवेदना प्रकट की। माना जा रहा है कि एकांत वार्ता में जयंत चौधरी ने अशरफ अली खां से मुस्लिमों के रूख के बारे में जाना और मुस्लिमों को पार्टी से जुडे रखने की अहम जिम्मेदारी सौंपी है।

जलालाबाद के मशहूर बैर खाए

रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी को थानाभवन विधायक अशरफ अली खान ने जलालाबाद के मशहूर बैरों का स्वाद चखाया, जयंत चौधरी को जलालाबाद के बैर बहुत पसंद आए। उन्होंने जलालाबाद के मशहूर बैरों की खूब तारीफ की।

इस अवसर पर प्रसन्न चौधरी विधायक, नूर सलीम राणा पूर्व विधायक, अमीर आलम पूर्व सांसद नवाजिश आलम पूर्व विधायक, कँवर हसन, योगेन्द्र सिंह क्षेत्रीय अध्यक्ष, बीरपाल मलिक, तरसपाल मलिक पूर्व ज़िला पंचायत अध्यक्ष, विजय कौशिक,धर्मवीर चेयरमैन बनत नगर पंचायत, नईम चेयरमैन अम्बेटा पीर नगर पंचायत हाजी जमशेद चेयरमैन थानाभवन नगर पंचायत, तैमूर खान चेयरमैन तीतरों, शाह ज़मां खान पूर्व चेयरमैन नानोता, अब्दुल गफ़्फ़ार पूर्व चेयरमैन जलालाबाद

अरविन्द शर्मा प्रधान जलालपुर, डॉ असलम प्रधान सोनता रसूलपुर,अरविन्द पँवार ज़िला पंचायत सदस्य, वाजिद अली ज़िला अध्यक्ष रालोद शामली, मास्टर ज़ाहिद पूर्व सदस्य ज़िला पंचायत, डॉ जयराज पूर्व प्रधान मालेण्डी, जीतेन्द्र सिंह पेलखा, सतीश शियोरान मालेण्डी,ओमपाल सिंह केल, ऋषि राज राझड पूर्व जिला अध्यक्ष रालोद आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here