उत्तराखंड निवास में निर्माण कार्यों में देरी पर भड़के मुख्य सचिव

नई दिल्ली स्थित उत्तराखंड निवास में कुल 7 तल बनाए जा रहे हैं ,मुख्य सचिव डॉ.एसएस संधु ने निर्माण कार्य तेज एवं गुणवत्ता पूर्वक करने के दिए निर्देश





नई दिल्ली/देहरादून (Mo Faheem ‘Tanha’) । उत्तराखंड राज्य के मुख्य सचिव डॉ.एस.एस. संधु ने नई दिल्ली में निर्माणाधीन “उत्तराखण्ड निवास” (Uttarakhand Niwas) के चल रहे कार्यों में हो रही देरी पर निर्माणदायी संस्था जल निगम के संबंधित अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर की है। मुख्य सचिव ने शनिवार को अपने दिल्ली प्रवास के दौरान निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने “उत्तराखण्ड निवास” निर्माण कार्यों को लेकर कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को भी दिशा-निर्देश दिएष। मुख्य सचिव संधु ने कहा कि निर्माण कार्य में हो रहे विलंब पर बिंदुवार आख्या प्रेषित की जाये। साथ ही गुणवत्ता बनाए रखते हुए कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूरा करने का निर्देश दिया।


उल्लेखनीय है कि निर्माणाधीन भवन “उत्तराखण्ड निवास” में भू-तल को सम्मिलित करते हुए कुल सात तल बनाए जाएंगे। भवन उत्तराखंड वास्तुकला शैली में बनाया जा रहा है। यह पांच सितारा ग्रीन भवन है और इसका अपना सीवेज शोधन संयंत्र होगा। भवन में 50 किलोवाट क्षमता का सोलर पावर प्लांट भी है। 


     इस अवसर पर स्थानिक आयुक्त अजय मिश्रा, उत्तराखंड पेयजल निगम के अधिशासी अभियन्ता राकेश चंद तिवारी, परियोजना प्रबंधक योगेश कुमार, सहायक अभियंता हरीश चंद जोशी व आर्किटेक्ट सचिन अग्रवाल उपस्थित थे।

Uttrakhand,State Chief Secretary ,Dr.S.S. Sandhu,Uttarakhand Niwas, New Delhi, Jal Nigam,shah times

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here