सीएम धामी ने केदारनाथ के दर्शन कर देश व प्रदेश की खुशहाली की कामना

केदारनाथ आपदा के 10 साल पूरे

देहरादून। उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने केदारनाथ आपदा के 10 वर्ष पूरे होने पर आज केदारनाथ धाम के दर्शन कर देश व प्रदेश की खुशहाली की कामना की। उन्होंने आपदा में हताहत हुए लोगों की आत्मा की शांति एवं मुक्ति के लिए हवन भी किया। उन्होंने भगवान ईशानेश्वर के भी दर्शन किए। मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने केदारनाथ धाम में हेलीपैड से लेकर मंदिर परिसर (Temple Complex) तक चल रहे सभी निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर कार्यों की प्रगति का जायजा भी लिया। उन्होंने दूसरे फेस के सभी पुनर्निर्माण कार्यों को इस साल के अंत तक पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि 10 वर्ष पूर्व केदारनाथ में आई त्रासदी ने सब कुछ बर्बाद कर दिया था। आज बाबा केदार की कृपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी (PM Modi) की इच्छाशक्ति के कारण ही समस्त केदार पुरी दिव्य और भव्य रूप ले चुकी है और आगे भी कार्य जारी हैं। मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) में पुनर्निर्माण कार्य (Reconstruction work) कर रहे हैं श्रमिकों से मुलाकात कर उनका हालचाल भी जाना। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि हमारे श्रमिक विषम परिस्थितियों में यह कार्य रहे हैं, सभी श्रमिकों का विशेष ख्याल रखा जाए।

नेहरू मेमोरियल म्यूजियम एंड लाइब्रेरी का नाम बदलने पर कांग्रेस ने साधा निशाना

इस अवसर पर बद्रीनाथ केदारनाथ (Badrinath Kedarnath) समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय, जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह, सचिव विनय शंकर पांडे, जिलाध्यक्ष भाजपा महावीर पंवार, पुलिस अधीक्षक विशाखा अशोक भदाणे, अपर मुख्य कार्याधिकारी बद्री केदार मंदिर समिति योगेंद्र सिंह सहित श्रद्धालु गण उपस्थित थे।

#Shah Tims

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here