सरिया से लदे डीसीएम और बस की टक्कर, दो मरे छह जख्मी

डीसीएम पंचर होने के बाद सड़क किनारे खड़ी थी सवारी लेकर जा रही तेज रफ्तार निजी बस पीछे से डीसीएम में घुस गई

बाराबंकी। यूपी में बाराबंकी-बहराइच नेशनल हाईवे (Barabanki-Bahraich National Highway) पर सड़क किनारे खड़ी सरिया लदी डीसीएम में पीछे से आई बेकाबू बस टकरा गई। इस भीषण हादसे में बस के परखचे उड़ गए और सरिया भी बसों की खिड़की तोड़ यात्रियों के शरीर में घुस गए। दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गयी साथ ही छह लोग घायल हो गए।

पुलिस सूत्रों के अनुसार यह हादसा बाराबंकी-बहराइच हाईवे (Barabanki-Bahraich Highway) पर देर रात मसौली थाना क्षेत्र में हुआ जहां बिंदौरा गांव के पास डीसीएम पंचर होने के बाद सड़क किनारे खड़ी थी। इस दौरान बाराबंकी (Barabanki) की ओर से सवारी लेकर गोंडा जा रही तेज रफ्तार निजी बस पीछे से डीसीएम में घुस गई। डीसीएम में लदी सरिया बाहर की ओर निकली थी।

टक्कर इतनी तेज थी कि डीसीएम की सरिया बस को चीरती हुई अंदर घुस गईं। बताया जाता है कि उस समय बस में करीब 10 यात्री थे। पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि पूरा हाईवे जाम था। पुलिस ने करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत कर सरिया के बीच फंसे दो शव निकलवाए जबकि एक को तुरंत एंबुलेंस से केजीएमयू भेज दिया गया। छह अन्य घायलों को बड़ागांव सीएचसी भेजवाया गया।

बाराबंकी-बहराइच हाईवे

मृतकों में से एक की पहचान बस के परिचालक गोंडा जिले के करनैलगंज थाने के कंजेमऊ निवासी अवधराज शुक्ल (44) के रूप में हुई। दूसरे मृतक की पहचान नहीं हो सकी। जिले के ही रामनगर थाना क्षेत्र के पिपरीपांव निवासी सुनील वर्मा (45), बरियारपुर गांव निवासी खादिम (55), शाकिर (32), लखरौरा गांव निवासी ऋषभ (35), बदोसराय थाना क्षेत्र के मरकामऊ गांव निवासी जुनैद (30) गंभीर रूप से घायल हैं। इनमें सुनील वर्मा को लखनऊ रेफर किया गया है।

सड़क हादसे की सूचना पाकर पुलिसकर्मी पहुंचे तो कुछ देर समझ में ही नहीं आया कि क्या करें। डीसीएम की सरिया लोगों को चीरती हुई बस के अंदर घुसी थी। चालक को होश तो था मगर वह भी घायल था। कड़ी मशक्कत के बाद भी अंदर फंसे लोग नहीं निकल पाए तो जेसीबी बुलाकर बस को कटवाना पड़ गया।

इस दौरान करीब दो घंटे तक बाराबंकी-बहराइच हाईवे (Barabanki-Bahraich Highway) पर यातायात ठप रहा व जाम के हालात बने रहे। डीसीएम में गैरकानूनी तरीके से सरिया लदा था जबकि बस भी डग्गामार बताई जाती है।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here