इजरायली हमलों में फिलिस्तीनियों की मौतों की तादाद 26,637

इजरायली हमलों में फिलिस्तीनियों की मौतों की तादाद 26,637
इजरायली हमलों में फिलिस्तीनियों की मौतों की तादाद 26,637

गाजा। गाजा (Gaza) में हमास (Hamas) द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि सात अक्टूबर, 2023 के बाद से एन्क्लेव पर इजरायली अटैक में फिलिस्तीनियों की मौतों की तादाद 26,637 हो गयी है।

मिनिस्ट्री ने मीडिया में दिए बयान में कहा कि इजरायली बलों ने पिछले 24 घंटों में 215 फिलिस्तीनियों को मार डाला और 300 से अधिक को घायल हुए हैं।

संघर्ष की शुरुआत के बाद से घायल फिलिस्तीनियों की कुल तादाद कम से कम 65,387 है। मंत्रालय ने कहा कि कई पीड़ित अभी भी मलबे में फंसे हुए हैं, लेकिन एम्बुलेंस और नागरिक सुरक्षा दल उन तक नहीं पहुंच सकते।इस बीच, फिलिस्तीनी प्राधिकरण द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, कब्जे वाले वेस्ट बैंक (West bank) में इजरायली गोलीबारी में कम से कम पांच फिलिस्तीनियों की मौत हो गई।

व्हाट्सएप पर शाह टाइम्स चैनल को फॉलो करें

इसमें कहा गया है कि दक्षिणी वेस्ट बैंक (southern west bank) में हेब्रोन शहर के पास ड्यूरा गांव में इजरायली सैनिकों ने दो युवकों की गोली मारकर हत्या कर दी। यहां पर इजरायली बलों ने धावा बोला और फिलिस्तीनियों के साथ उनकी झड़पें हुयीं।

मिनिस्ट्री ने कहा कि मध्य वेस्ट बैंक में रामल्लाह (Ramallah) के पास सिलवाड शहर में इसी तरह के हमले के दौरान इजरायली सैनिकों की गोलीबारी से घायल एक अन्य युवक की मौत हो गई। मंत्रालय की ओर से इज़रायली सैनिकों के साथ टकराव के दौरान बेथलहम और जेनिन के दो और फ़िलिस्तीनियों की हत्या की भी सूचना दी गयी।उल्लेखनीय है कि हमास द्वारा दक्षिणी इज़राइली शहरों पर अचानक हमला करने के बाद इज़रायल ने सात अक्टूबर, 2023 को गाजा के खिलाफ एक बड़ा सैन्य अभियान शुरू किया।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here