सदन में कार्य स्थगन प्रस्ताव नोटिस देकर मणिपुर पर चर्चा की मांग

सभी विधयी कार्य रोक कर इस मुद्दे पर चर्चा कराने की मांग

मानसून सत्र के पहले दिन ही सदन में हंगामे के आसार बनते दिख रहे

दिल्ली । आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा (Rajya Sabha) में सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने नियम 267 के तहत सदन में कार्य स्थगन प्रस्ताव का नोटिस देकर मणिपुर (Manipur) की स्थिति पर चर्चा कराने की मांग की है।

संजय सिंह (Sanjay Singh) ने अपने नोटिस में मणिपुर (Manipur) की स्थिति को चिंताजनक बताते हुए सदन में इस पर चर्चा कराने की मांग की है। उन्होंने अनुरोध किया है कि सदन में सभी कार्यों को रोककर इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा की जानी चाहिए इससे पहले द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के सदस्य तिरुचि शिवा भी तमिलनाडु (Tamil Nadu) में राज्यपाल की भूमिका पर सवाल उठाते हुए इस बारे में कार्य स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दे चुके हैं। इसे देखते हुए मानसून सत्र के पहले दिन ही सदन में हंगामे के आसार बनते दिख रहे हैं, क्योंकि कांग्रेस (Congress ) की ओर से भी मणिपुर के मुद्दे पर कार्य स्थगन प्रस्ताव का नोटिस देने की बात पहले ही कह दी गई थी।

दैनिक शाह टाइम्स के ई-पेपर पढने के लिए लिंक पर क्लिक करें

द्रमुक सदस्य ने राज्यसभा के सभापति को लिखे पत्र में कहा है कि तमिलनाडु में राज्यपाल निर्वाचित सरकार के अधिकारों का अतिक्रमण कर रहे हैं। उन्होंने प्रस्ताव में नियम 267 के तहत सदन में सभी विधयी कार्य रोक कर इस मुद्दे पर चर्चा कराने की मांग की है।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here