घर पर हुए हमले से भड़के इजरायली पीएम,ईरान-हिजबुल्लाह को दी चेतावनी,बेरूत पर गिराए बम

इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने चेतावनी दी है कि ईरान और हिजबुल्लाह ने उन्हें और उनकी पत्नी को निशाना बनाने की कोशिश करके बहुत बड़ी गलती की है।

Tel Aviv , (Shah Times) । इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के घर पर हिजबुल्लाह के हमले की कोशिश का इजरायल ने जवाब दिया है। इजरायली सेना ने बेरूत पर बम गिराए हैं। अपने घर पर ड्रोन हमले के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान और हिजबुल्लाह को खुली चुनौती दी है। नेतन्याहू ने चेतावनी दी है कि ईरान और हिजबुल्लाह ने उन्हें और उनकी पत्नी को निशाना बनाने की कोशिश करके बहुत बड़ी गलती की है और अब उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्होंने कहा था कि जो कोई भी इजरायली नागरिकों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा, उसे भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। नेतन्याहू का यह बयान उस घटना के बाद आया है।

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट किया, ‘ईरान के प्रॉक्सी हिजबुल्लाह ने आज मेरी पत्नी और मुझे मारने की कोशिश करके बहुत बड़ी गलती की है। यह घटना उस युद्ध को नहीं रोक पाएगी जो मैं या इजराइल अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए दुश्मनों के खिलाफ लड़ रहे हैं।’

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने आगे कहा, ‘मैं ईरान और उसके सहयोगियों से कहना चाहूंगा कि जो कोई भी इजरायली नागरिकों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा, उसे भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। हम आतंकवादियों और उन्हें भेजने वालों का सफाया करते रहेंगे। हम गाजा से अपने बंधकों को वापस लाएंगे।’ बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, ‘हम अपने नागरिकों को, जो हमारी उत्तरी सीमा पर रहते हैं, सुरक्षित रूप से उनके घरों में वापस लाएंगे। इजरायल अपने सभी युद्ध उद्देश्यों को प्राप्त करने और आने वाली पीढ़ियों के लिए सुरक्षा की वास्तविकता को बदलने के लिए दृढ़ संकल्प है।’

आपको बताते चलें कि एक दिन पहले ही इजरायल के प्रधानमंत्री के कैसरिया स्थित आवास पर यूएवी (ड्रोन) से हमला किया गया था। इस हमले में हिजबुल्लाह ने तीन ड्रोन दागे थे। इजरायली सेना (आईडीएफ) के मुताबिक, इनमें से दो ड्रोन को मार गिराया गया, जबकि एक ने प्रधानमंत्री के आवास के पास एक इमारत को निशाना बनाया।

यह ड्रोन ‘ज़ियाद 107’ मॉडल का था। यह एक ऐसा हथियार है जिसे इसकी ऊंचाई, इसकी उड़ान और इसकी उड़ान की ऊंचाई के कारण खोजना ज्यादा मुश्किल है। बताया जा रहा है कि ड्रोन हमले से पहले इजरायल के किसी भी इलाके में चेतावनी सायरन नहीं बजाया गया था।

 इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक सैन्य हेलीकॉप्टर ड्रोन का पीछा कर रहा है और उसे हवा में ही मार गिराता है। कहा जा रहा है कि ड्रोन हमले के दौरान लोगों को कोई चेतावनी नहीं मिली। उदाहरण के लिए, इजरायल का सुरक्षा कवच चेतावनी प्रणाली आमतौर पर किसी भी हमले को भांप लेता है और लोगों को सायरन के जरिए चेतावनी दी जाती है। हालांकि, नेतन्याहू के आवास को निशाना बनाने वाले ड्रोन का पता नहीं चल सका। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के घर पर हुए हमले के लिए इजरायल ने ईरान को जिम्मेदार ठहराया है।

Israeli Prime Minister angry at attack on his house, drops bombs on Beirut,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here