वित्त मंत्री ने घोषित की Budget 2024 की तारीख, जानिए अपडेट्स

मोदी सरकार तीसरी बार केंद्र की सरकार में है. एनडीए की सरकार बनने के बाद अब सबको पूर्ण बजट (Budget 2024 ) का इंतजार है.

New Delhi, (Shah Times) । मोदी सरकार तीसरी बार केंद्र की सरकार में है. एनडीए की सरकार बनने के बाद अब सबको पूर्ण बजट (Budget 2024 ) का इंतजार है. सरकार बनने के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण वित्‍त वर्ष 2024-25 के लिए पू‍र्ण बजट (Union Budget) पेश करेगी.

वित्त मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा देश का पूर्ण बजट पेश करने की तारीखों पर नया अपडेट सामने आया है। अब यह जानकारी सामने आई है कि 22 जुलाई को इकोनॉमिक सर्वे पेश किया जा सकता है, और अगले दिन, यानी 23 जुलाई को, बजट पेश किया जा सकता है। इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा अभी नहीं की गई है, लेकिन संसद के मॉनसून सत्र के पहले ऐसा हो सकता है।

मोदी सरकार के तीसरे पूर्ण कालिन बजट के बारे में जानकारी के अनुसार, इस बार सबसे ज्यादा उम्मीदें मध्यम वर्ग से जुड़ी हैं। सैलरीड क्लास को इनकम टैक्स में राहत की उम्मीद है, और वे इस संबंध में बदलाव की अपेक्षा रख रहे हैं। किसानों, कारोबारियों, महिलाओं, और युवाओं की भी अपनी-अपनी उम्मीदें हैं इस बजट से। अब बस यह देखना है कि वित्त मंत्री कब अपनी प्रस्तुति से लोगों को खुश करती हैं।

बता दें कि मोदी 3.0 का ये पहला पूर्ण कालिन बजट होगा. वहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का सातवां बजट होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here