दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में आग, 7 नवजात बच्चों की मौत

दिल्ली फायर सर्विस (डीएफएस) के चीफ अतुल गर्ग ने कहा कि विवेक विहार में आईआईटी, ब्लॉक बी के पास एक बेबी केयर सेंटर केंद्र से आग लगने की खबर मिली थी।

नई दिल्ली (Shah Times): भारत की राजधानी दिल्ली के विवेक विहार इलाके में एक बेबी केयर सेंटर में भीषण आग लग गई। आग लगने से 7 नवजात बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई।

बेबी केयर सेंटर में आग शनिवार रात करीब साढ़े 11 बजे लगी थी। देखते ही देखते आग की लपटें बाहर तक निकलने लगी। मौके पर अलग-अलग फायर स्टेशनों से आग बुझाने वाली 9 गाड़ियां पहुंची। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। घटनास्थल पर पहुंचते ही फायर कर्मियों ने सेंटर से बच्चों को सुरक्षित निकालना शुरू किया।जानकारी के मुताबिक, कल रात आग लगने के बाद दिल्ली फायर ब्रिगेड की टीम ने 12 बच्चों को रेस्क्यू किया।

इन सभी बच्चों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया। इलाज के दौरान 7 बच्चों की मौत हो गई। वहीं 5 बच्चों का इलाज चल रहा है। फायर डायरेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि 120 स्क्वायर यार्ड में बने बेबी केयर सेंटर में देर रात आग लगी थी। तकरीबन 16 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया था।

दिल्ली फायर सर्विस (डीएफएस) के चीफ अतुल गर्ग ने कहा कि विवेक विहार में आईआईटी, ब्लॉक बी के पास एक बेबी केयर सेंटर केंद्र से आग लगने की सूचना मिली। गर्ग ने कहा था, “कुल नौ फायर ब्रिगेड गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं। बचाव अभियान जारी है और अब तक 12 नवजात शिशुओं को बचाया गया है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here