भीषण गर्मी को लेकर आई खुशखबरी, यूपी में नहीं रहेगी हीटवेव

Oplus_0

मौसम विभाग की वैज्ञानिक सोमा सेन का कहना है कि यूपी और खासकर पश्चिमी यूपी में लू चलती रहेगी, लेकिन पूर्वी यूपी में आज के बाद हीटवेव नहीं चलेगी।

~ Tanu

Lucknow,(Shah Times)। भारत के उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी से परेशान लोग बारिश का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस बीच मौसम विभाग ने बड़ी खुशखबरी दी है।मौसम विभाग की वैज्ञानिक सोमा सेन का कहना है कि यूपी और विशेषकर वेस्ट यूपी में हीटवेव जारी रहेगी लेकिन ईस्ट यूपी में आज के बाद हीटवेव नहीं रहेगी।

आपको बता दें की IMD वैज्ञानिक सोमा सेन रॉय का कहना हैं की , ‘मध्य भारत और पूर्वी भारत में एडवांस मानसून की स्थिति पैदा हो सकती हैं।

हीट वेव की स्थिति काफी हद तक निकल चुकी है। उत्तर प्रदेश और खासकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक-दो इलाकों में 5 दिनों तक हीट वेव की स्थिति जारी रहेगी। साथ ही पंजाब-हरियाणा में हीट वेव की चेतावनी नहीं दी गई है। कोंकण, गोवा, कर्नाटक, तटीय कर्नाटक और केरल में अगले 3 से 4 दिन भारी से अति भारी वर्षा होने की संभावना है।

आपको बता दें की दिल्ली में 23 और 24 को आइसोलेटेड ऊष्मा होने की संभावना है। आज भी दिल्ली में आंधी तूफान आने की संभावना बनी हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here