हाथरस भोले बाबा: दान नहीं लेते पर करोड़ों की संपत्ति और आलीशान आश्रम, FIR में नाम नहीं

हाथरस कांड के मुख्य चेहरे भोले बाबा की संपत्ति पर बड़ा खुलासा

Lucknow,(Shah Times) । हाथरस कांड के मुख्य आरोपी नारायण साकार उर्फ भोले बाबा की संपत्ति को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है।

दरअसल खबर है कि उत्तर प्रदेश में उनके पास कई एकड़ में फैला एक आलीशान आश्रम है, जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। खास बात यह है कि भगदड़ को लेकर दर्ज FIR में बाबा का नाम कहीं भी शामिल नहीं है।

माना जा रहा है कि बाबा इसी आश्रम में रहता था।जांच के दौरान पता चला है कि बाबा के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हैं। रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को अधिकारियों ने जानकारी दी है कि उनके पास बाबा की संपत्ति से जुड़े कुछ दस्तावेज लगे हैं।

खबर है कि बाबा के पास उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में 13 एकड़ में फैला एक आश्रम है, जिसकी कीमत 4 करोड़ रुपये आंकी गई है। दस्तावेजों से पता चला है कि आश्रम 21 बीघा से ज्यादा जगह में फैला हुआ है और उसमें कई कमरे भी हैं। इतना ही नहीं, इन कमरों में 5 स्टार होटल जैसी सुविधाएं भी हैं। माना जाता है कि बाबा इस आश्रम में रहता था और 6 कमरे सिर्फ उसके लिए ही थे। अन्य 6 कमरे कमेटी के सदस्यों और संस्थान के लिए काम करने वाले कार्यकर्ताओं के लिए रखे गए थे। खास बात यह है कि आश्रम के लिए एक प्राइवेट रोड भी थी और उसमें एक स्टेट ऑफ द आर्ट कैफेटेरिया भी शामिल था।

रिपोर्ट के अनुसार, बाबा का दावा था कि उसे तीन-चार साल पहले आश्रम की जमीन गिफ्ट की गई थी, लेकिन दस्तावेजों से पता चला है कि उसके पास करोड़ों रुपये की कई और संपत्तियां भी हैं और देश के कई हिस्सों में फैली हुई हैं।

हाथरस कांड:

भगदड़ में 122 की मौत मंगलवार को मची भगदड़ में 122 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें 7 बच्चे भी शामिल थे। घटना पाल द्वारा आयोजित सत्संग के दौरान हुई थी। पुलिस का कहना है कि अनुमति सिर्फ 80 हजार लोगों की दी गई थी, लेकिन कार्यक्रम में 2.50 लाख लोग पहुंच गए थे।

जब पाल अपनी कार से लौट रहा था, तो भीड़ उसके पास पहुंचने के लिए दौड़ पड़ी।भीड़ को काबू करने के लिए सुरक्षाकर्मियों समेत पाल के संगठन से जुड़े कई लोगों ने लोगों को पीछे करना शुरू किया, जिसके चलते कई लोग नीचे गिर गए और भीड़ ने उन्हें कुचल दिया।एटा में पैदा हुए सूरज पाल उर्फ भोले बाबा उत्तर प्रदेश पुलिस में कॉन्स्टेबल भी रह चुका है। उसके खिलाफ आगरा, इटावा, कासगंज, फार्रुखाबाद और राजस्थान में कई केस दर्ज हैं।

इस प्रकार, हाथरस कांड के मुख्य आरोपी भोले बाबा की संपत्ति और उनके खिलाफ दर्ज मामलों का खुलासा होने के बाद, सवाल उठ रहे हैं कि आखिर कैसे इतने गंभीर आरोपों के बावजूद वह कानूनी शिकंजे से बच निकले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here