गृह मंत्रालय ने बांसुरी स्वराज को सौंपी नई जिम्मेदारी, बनी NDMC की सदस्य

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 3 जुलाई को BJP सांसद बांसुरी स्वराज को NDMC का सदस्य नियुक्त किया था।

~Tanu

नई दिल्ली, (शाह टाइम्स)। नई दिल्ली लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित सांसद बांसुरी स्वराज नई दिल्ली नगरपालिका परिषद की सदस्य बनाई गई हैं। दरअसल केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसके लिए जरूरी नोटिफिकेशन कल जारी कर दिया था।

आपको बता दें कि गृह मंत्रालय द्वारा नई जिम्मेदारी मिलने के बाद बांसुरी स्वराज ने गुरुवार को NDMC की सदस्य के तौर पर और दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार ने चेयरमैन पद के रूप में भारत के संविधान के प्रति आस्था और निष्ठा की शपथ ली हैं।

नरेश कुमार ने NDMC के चेयरमैन पद की शपथ लेकर अतिरिक्त प्रभार ग्रहण कर लिया है। जिस दौरान केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 3 जुलाई को BJP सांसद बांसुरी स्वराज को NDMC का सदस्य नियुक्त किया था। साथ ही NDMC के नए चेयरमैन नरेश कुमार दिल्ली के मुख्य सचिव भी हैं।

बांसुरी स्वराज पेशे से हैं वकील

बांसुरी स्वराज पेशे से वकील हैं और लोकसभा चुनाव में नई दिल्ली सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची गई हैं। बांसुरी स्वराज पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज और मिजोरम के पूर्व राज्यपाल स्वराज कौशल की बेटी हैं। बांसुरी वारविक यूनिवर्सिटी और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से स्नातक करें हुए हैं।

आपको बता दें कि राहुल गांधी की बतौर विपक्ष के नेता के रूप में दो दिन पहले लोकसभा में दिए गए उनके बयानों की न केवल निंदा की है, बल्कि माफी की भी मांग की है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here