हाउती विद्रोहियों ने किया मालवाहक जहाजों पर ताजा हमले का दावा

हाउती विद्रोहियों ने किया मालवाहक जहाजों पर ताजा हमले का दावा
हाउती विद्रोहियों ने किया मालवाहक जहाजों पर ताजा हमले का दावा

सना (शिन्हुआ)। यमन (Yemen) के हाउती विद्रोहियों (Houthi rebels) ने लाल सागर (Red Sea) में एक वाणिज्यिक जहाज और लाल सागर के उत्तरी हिस्से में इजरायली शहर इलियट पर ताजा हमलों की जिम्मेदारी ली।

हाउती (Houthi) के सैन्य प्रवक्ता येह्या सरिया (Yehya Sariya) ने हाउती (Houthi) द्वारा संचालित अल-मसीरा टीवी (Al-Maseera TV) पर सजीव प्रसारण पर एक बयान में कहा, “हमारे नौसैनिक बलों ने एमएससी यूनाइटेड नामक एक वाणिज्यिक जहाज के खिलाफ नौसैनिक मिसाइलों के साथ एक सैन्य अभियान चलाया।”

उन्होंने कहा, “हमला तब हुआ जब जहाज के चालक दल ने तीन बार हमारे नौसैनिक बलों के कॉल का जवाब देने से इनकार कर दिया और हमारे बार-बार चेतावनी संदेशों को नजरअंदाज कर दिया।”

व्हाट्सएप पर शाह टाइम्स चैनल को फॉलो करें

इस बीच ब्रिटिश समुद्री पर्यवेक्षक एजेंसी यूनाइटेड किंगडम मैरीटाइम ट्रेड ऑपरेशंस (United Kingdom Maritime Trade Operations) ने यमन (Yemen) के हाउती लड़ाकों (Houthi fighters) के नियंत्रण वाले बंदरगाह शहर होदेइदाह से लगभग 50 समुद्री मील पश्चिम में लाल सागर के दक्षिणी छोर पर एक वाणिज्यिक मालवाहक जहाज के पास दिन में दो विस्फोटों की सूचना दी।

इस बीच प्रवक्ता ने कहा कि हाउती बलों ने “कई आत्मघाती ड्रोन” का उपयोग करते हुए इजरायली शहर इलियट की ओर एक और हमला किया। लेकिन इजरायली सेना ने इनको रोकने का वीडियो फुटेज जारी करते हुये मंगलवार को एक बयान में कहा कि एक इजरायली विमान ने “एक शत्रुतापूर्ण हवाई लक्ष्य को सफलतापूर्वक रोक दिया जो लाल सागर के क्षेत्र में इजरायली क्षेत्र के करीब पहुंच गया था।”

फिलहाल दोनों हमलों में किसी के हताहत होने या नुकसान की कोई खबर नहीं है।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here