भारत विकसित होगा तो सबसे अधिक लाभ युवाओं को ही होगा

भारत विकसित होगा तो सबसे अधिक लाभ युवाओं को ही होगा
भारत विकसित होगा तो सबसे अधिक लाभ युवाओं को ही होगा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने जीवन शैली से जुड़ी बढ़ती बीमारियों पर चिंता व्यक्त करते हुए रविवार को कहा कि विकसित भारत के लिए युवाओं को “फिट” रहना चाहिए।

मोदी ने आकाशवाणी पर अपनी मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात (Mann Ki Baat) की 108 वीं कड़ी में राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि भारत को लेकर हर तरफ आशा और उत्साह है। ये आशा और उम्मीद बहुत अच्छी है। जब भारत विकसित होगा तो इसका सबसे अधिक लाभ युवाओं को ही होगा, लेकिन युवाओं को इसका लाभ तब और ज्यादा मिलेगा, जब वे फिट होंगे। उन्होंने कहा कि जीवन शैली से जुड़ी बीमारियां युवाओं के लिए, ज्यादा चिंता की बात है।

व्हाट्सएप पर शाह टाइम्स चैनल को फॉलो करें

उन्होंने कहा कि भारत के प्रयास से 2023 को राष्ट्रीय मोटे अनाज वर्ष के रूप में मनाया गया। इससे इस क्षेत्र में काम करने वाले स्टार्टअप्स को बहुत सारे अवसर मिले हैं। उन्होंने लखनऊ (Lucknow) के ‘कीरोज फूड्स (Kiro’s Foods), प्रयागराज (Prayagraj) के ग्रैंड मा मिलेट्स और न्यूस्ट्रासीयूटीकल रिच ऑर्गेनिक इंडिया ( Nustraceutical Rich Organic India) और अब्रोरियल हेल्थ फूड (Aborial health food) का उल्लेख करते हुए कहा कि युवाओं ने स्वास्थ्यवर्धक भोज्य पदार्थों के कई विकल्प पेश किए हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि देश में फिट रहने के प्रति जागरूकता बढ़ रही है और और इस संबंध में प्रशिक्षकों की भी मांग आ रही है। मानसिक स्वास्थ्य की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री ने सद्गुरु जग्गी वासुदेव, जानी-मानी क्रिकेट खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर, ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद (Viswanathan Anand), फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और स्टार्टअप संस्थापक ऋषभ मल्होत्रा (Rishabh Malhotra) के संदेश सुनायें और कहा कि सबका एक ही मंत्र स्वास्थ्य और फिट रहे है।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here