कोलकाता पुलिस ने तोड़फोड़ के मामले में 19 को किया गिरफ्तार,सीबीआई ने 4 डॉक्टरों को किया तलब

पुलिस ने एक बयान में कहा, आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ के मामले में अब तक 19 गिरफ्तारियां हुई हैं। उनमें से पांच की पहचान सोशल मीडिया फीडबैक के जरिए की गई

Gopi Saini

Kolkata Rape-Murder Case: शाह टाइम्स। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में हुई तोड़फोड़ के मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 19 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस घटना के बाद भारतीय चिकित्सा संघ (IMA) ने राष्ट्रव्यापी बंद का ऐलान किया है। IMA ने डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के खिलाफ बढ़ते हमलों को लेकर कड़ा विरोध जताते हुए यह बंद करने का फैसला किया है। IMA ने सरकार से स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और ऐसे मामलों में कठोर कार्रवाई की मांग की है।

अस्पताल में तोड़फोड़ मामले में 19 गिरफ्तार

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के आपातकालीन विभाग में हुई तोड़फोड़ के सिलसिले में पुलिस ने अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार को पुलिस ने बयान जारी कर ये जानकारी दी। पुलिस ने कहा, गिरफ्तार किए गए 19 लोगों में से पांच की पहचान सोशल मीडिया फीडबैक के जरिए की गई। एक बयान जारी कर पुलिस ने जनता से तोड़फोड़ के पीछे अन्य संदिग्धों के बारे में भी पुलिस को अपडेट करने का अनुरोध किया है, जिनकी तस्वीरें कोलकाता पुलिस ने गुरुवार को जारी की थी।

पुलिस ने जारी की तस्वीरें

पुलिस ने एक बयान में कहा, आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ के मामले में अब तक 19 गिरफ्तारियां हुई हैं। उनमें से पांच की पहचान सोशल मीडिया फीडबैक के जरिए की गई। अगर आप हमारे पिछले पोस्ट में किसी संदिग्ध को पहचानते हैं, तो कृपया हमें सूचित करें। आपके समर्थन और विश्वास के लिए धन्यवाद। बयान के साथ ही पुलिस ने सोशल मीडिया से मिली प्रतिक्रिया के आधार पर गिरफ्तार किए गए पांच लोगों की तस्वीरें भी जारी की।

एसयूसीआई कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प

शुक्रवार को कोलकाता पुलिस और सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) एसयूसीआई (सी) के बीच झड़प की खबर सामने आ रही है। एसयूसीआई के कार्यकर्ता कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार-हत्या की घटना पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। एसयूसीआई ने 12 घंटे की हड़ताल बुलाई है। पुलिस ने कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

सीबीआई ने 4 डॉक्टरों को किया तलब

आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर से बलात्कार-हत्या मामले की जांच सीबीआई कर रही है। सीबीआई ने इस मामले में चार डॉक्टरों को तलब किया है। इस बीच मामले में मुख्य आरोपी संजय रॉय को मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया है।

मेडिकल कॉलेज पर हमले को लेकर बंगाल हाईकोर्ट में सुनवाई

कलकत्ता हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भीड़ के हमले को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई शुरू की। बता दें कि बुधवार रात अस्पताल में विरोध-प्रदर्शन कर रहे लोगों पर हमला किया गया और वहां तोड़फोड़ की गई। इस घटना के बाद पुलिस भी एक्शन में नजर आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here