मणिपुर फिर से भड़की हिंसा में एक की मौत, 50 घायल

भड़की हिंसा में एक समुदाय विशेष के हथियारबंद बदमाशों ने दूसरे समुदाय पर हमला कर दिया जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और करीब 50 अन्य घायल

इंफाल। मणिपुर (Manipur) के काकचिंग (Kakching) जिले के पाल्लेल (Pallel) में फिर से भड़की हिंसा में शुक्रवार को एक समुदाय विशेष के हथियारबंद बदमाशों ने दूसरे समुदाय पर हमला कर दिया जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और करीब 50 अन्य घायल हो गए।

करके एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी और इस हमले 50 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि हमलावरों की गोलीबारी में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया जिसकी बाद में मौत हो गयी। उसकी पहचान जितेन के रूप में हुई है।

दैनिक शाह टाइम्स अपने शहर के ई-पेपर पढने के लिए लिंक पर क्लिक करें

उन्होंने बताया कि हमलावरों ने भारी गोलीबारी की जिसमें 50 से अधिक लोग घायल हो गए। अधिकांश घायलों को काकचिंग के जीवन अस्पताल में भर्ती किया गया है। हमले से आक्रोशित होकर आस-पास के इलाकों के लोग इकट्ठे हो गए और उन्होंने हमले का विरोध किया तथा उस क्षेत्र की ओर मार्च करने की कोशिश की जहां गोलीबारी शुरू हुई थी।

असम राइफल्स ने हालांकि समय रहते लोगों को रोक दिया। हमले का विरोध करने वालों में अधिकतर महिलाएं थीं। अपुनबा लूप (Takdal) जिले के थौबल और काकचिंग (Kakching) में मणिपुर हिंसा (Manipur violence) को नियंत्रित करने में राज्य सरकार (state government) की विफलता के विरोध में शुक्रवार और शनिवार को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है। मणिपुर (Manipur) के मुख्य सचिव विनीत जोशी (Vineet Joshi) ने टकडाल (Takdal) से कर्फ्यू हटाने की अपील की है।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here