विपक्षी गठबंधन की ताकत से मोदी-भाजपा परेशान

भाजपा शासित राज्यों में व्याप्त भय, दहशत और आशंका की भावना से यह स्पष्ट है कि उनके कार्यकर्ताओं का ‘मोदी’ ब्रांड के प्रति विश्वास खत्म

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) नवगठित विपक्षी महागठबंधन भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (India) की जबरदस्त ताकत से ‘स्पष्ट रूप से हैरान’ है और भगवा पार्टी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में जान फूंकने के लिए संघर्ष करती दिखाई दे रही है।

तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) नई राजनीतिक कवायद से परेशान हैं। घोष ने ट्वीट कर कहा, “विपक्षी गठबंधन (Opposition Alliance) की जबरदस्त ताकत से परेशान दिख रही भारतीय जनता पार्टी (BJP) जनता में अपना आधार समाप्त होते देख राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में जान फूंकने की कोशिश में बैठक आयोजित की है। यह स्पष्ट है कि बेंगलुरु (Bengaluru) की बैठक ने भाजपा को हैरान पेरशान कर दिया है और प्रधानमंत्री मोदी को भी परेशानी में डाल दिया है।”

उन्होंने कहा, “सहयोगियों के साथ अभद्र व्यवहार करके और प्रमुख मुद्दों पर आम सहमति ने बनाने से दरकिनार करके अपने पारंपरिक सहयोगियों को खोने के बाद भी प्रधानमंत्री ने कहा था कि ‘सारे विपक्ष के लिए तो मैं अकेला ही काफी हूं’, तो, अब उन्हें संख्या बल दिखाने के लिए उन पार्टियों को एक साथ क्यों लाना पड़ा है, जो पहले ही उनसे अलग हो चुकी हैं?” उन्होंने सवाल किया कि भाजपा अलग हुए सहयोगियों को अब क्यों लुभा रही है और चुनावी ताकत बढ़ाने के लिए एक प्रेरक समूह बना रही है।

दैनिक शाह टाइम्स के ई-पेपर पढने के लिए लिंक पर क्लिक करें

घोष ने इस संदर्भ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की मैगजीन ऑर्गनाइजर के लेख का उल्लेख किया, जिसमें दावा किया गया है कि अब मोदी का जादू काम नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा, “भाजपा शासित राज्यों में व्याप्त भय, दहशत और आशंका की भावना से यह स्पष्ट है कि उनके कार्यकर्ताओं का ‘मोदी’ ब्रांड के प्रति विश्वास खत्म हो गया है।” उल्लेखनीय है कि इससे पहले पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने बेंगलुरु में हुई विपक्षी दलों की बैठक पर चुटकी ली थी और कहा था कि अवसरवादी विपक्षी गठबंधन ने कार्यकर्ताओं के शवों को लेकर से इनकार कर दिया है।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here