PM मोदी नहीं चाहते है मणिपुर में अमन बहाली

मणिपुर जैसे मुद्दे पर हल्के ढंग से बात करते हैं और इस त्रासदी के बारे में बात करते हुए हंसते हैं, तो यह स्पष्ट है कि वे मणिपुर को बहुत हल्के में ले रहे हैं

दिल्ली। मणिपुर हिंसा (Manipur violence) को लेकर पीएम मोदी (PM Modi) पर सीधा हमला करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को कहा कि वह संसद और संसद के बाहर संकट के बारे में बात नहीं करना चाहते हैं और मामले को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। इससे साबित होता है कि वे मणिपुर (Manipur) में शांति बहाल करना नहीं चाहते हैं।

आज यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi ने कहा कि विपक्षी दलों के अविश्वास प्रस्ताव पर बहस का जवाब देते हुए मोदी ने आखिरकार अपने दो घंटे 13 मिनट के भाषण में मणिपुर (Manipur) को संबोधित किया। लोकसभा में मणिपुर (Manipur) को लेकर वह कितने गंभीर हैं, यह भाषण के दौरान उनके हाव-भाव से पता चल गया। बोलते समय वह मुस्कुरा रहे थे, उनके चेहरे पर दर्द का कोई भाव नहीं था। सदन में नारे लग रहे थे और इससे साबित होता है कि वे मणिपुर में शांति नहीं चाहते।

दैनिक शाह टाइम्स अपने शहर के ई-पेपर पढने के लिए लिंक पर क्लिक करें

उन्होंने कहा कि यह देखकर आश्चर्य होता है कि मणिपुर (Manipur) जल रहा है, जहां एक समुदाय के लोग दूसरे समुदाय के लोगों को मारने पर आमादा हैं, लेकिन संसद में इस मुद्दे पर ठोस बात करने के बजाय मोदी, कांग्रेस (Congress) और अन्य विपक्षी दल बात कर रहे हैं। दलों। और उनके नेताओं का नाम लेकर हमला कर रहे हैं, गठबंधन और उसमें शामिल पार्टियों पर हमला कर रहे हैं, लेकिन मणिपुर (Manipur) मुद्दे को हल्के में लेकर कोई भी इस पर गंभीरता से बात नहीं कर रहा है।

कांग्रेस (Congress) नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री को सोचना चाहिए कि वह किसी खास पार्टी या क्षेत्र के नेता नहीं हैं, बल्कि वह देश के प्रधानमंत्री हैं। पीएम मोदी जब बोलते हैं तो उनके शब्दों से प्रधानमंत्री का स्तर नहीं झलकता। उनमें देश के नेता की झलक नजर नहीं आती। जब वे मणिपुर जैसे मुद्दे पर हल्के ढंग से बात करते हैं और इस त्रासदी के बारे में बात करते हुए हंसते हैं, तो यह स्पष्ट है कि वे मणिपुर को बहुत हल्के में ले रहे हैं, वे वहां शांति बहाल करने के बारे में सोचते भी नहीं हैं।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि वह करीब दो दशक से राजनीति में हैं लेकिन उन्होंने कभी नहीं देखा कि मणिपुर (Manipur) में क्या हुआ। जब वे मणिपुर (Manipur) गए तो वहां के लोगों की त्रासदी और हकीकत देखी और इसीलिए उन्होंने कहा कि मणिपुर (Manipur) में हत्याएं हो रही हैं. स्थिति को संभालने के लिए कदम नहीं उठाए जा रहे हैं. एक समुदाय के लोग दूसरे समुदाय के लोगों को मारने के लिए हजारों हथियार चुरा लेते हैं, सब कुछ मुख्यमंत्री के सामने हो रहा है लेकिन मुख्यमंत्री के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here