Murder: शादीशुदा लेफ्टिनेंट कर्नल ने प्रेमिका को उतारा मौत के घाट 

Report by – Imran Chaudhary

रायपुर थाना क्षेत्र में रविवार को मिली थी महिला की लाश, पहले पिलाई दारू फिर कर दिया कत्ल
देहरादून।
प्रेमिका की हत्या(Murder) करने के बाद शव को सड़क के किनारे फेंक कर फरार होने वाले लेफ्टिनेंट कर्नल को रायपुर (Raipur)पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा।पुलिस विभाग में रविवार को उस वक्त हड़कंप मच गया था जब रायपुर (Raipur)क्षेत्र के ग्राम सिरवाल गढ में सड़क किनारे एक महिला का शव बरामद हुआ था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिलीप सिंह कुंवर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि रविवार को रायपुर (Raipur)थाना क्षेत्र में एक महिला की हत्या की गई थी। इस घटना के बाद पुलिस जांच पड़ताल में जुटी एसपी सिटी सरिता डोबाल, सीओ रायपुर(Raipur) अभिनव चौधरी के नेतृत्व में निर्देशन में रायपुर थाना अध्यक्ष कुंदन राम के नेतृत्व में पुलिस टीम ने इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए आरोपी 42 वर्षीय लेफ्टिनेंट कर्नल रामेन्दू उपाध्याय पुत्र वाल्मिकी उपाध्याय निवासी प्रेमनगर पंडितवाड़ी देहरादून (Dehradun)को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा।

बताया गया है कि शादीशुदा लेफ्टिनेंट कर्नल (Lieutenant Colonel)का प्रेम प्रसंग आसाम से शुरू हुआ था और अपनी प्रेमिका को देहरादून (Dehradun)की गलियों में लाकर रायपुर(Raipur) थाना क्षेत्र में मौत के घाट उतार दिया। मृतका की पहचान श्रेया उर्फ सुमित्रा पुत्री शिव बहादुर चौक चिसापानी जिला तनहु नेपाल (Nepal)के रूप में हुई। पुलिस ने हत्या आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल (Lieutenant Colonel) के कब्जे से हत्या में इस्तेमाल किए गए हथौड़े एवं खून से लतपत गाड़ी को बरामद किया है। घटना के बाद लेफ्टिनेंट कर्नल (Lieutenant Colonel)ने हत्या (Murder)में इस्तेमाल की गई कर को छुपा दिया था। जिसे पुलिस ने बरामद किया है।पुलिस ने पकड़े गए आरोपों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही कर उसे सलाखों के पीछे भेजा।

बंगाल से पनपा प्यार देहरादून में हुआ खत्म
वर्ष 2010 में डिपार्टमेंटल कमीशन के रूप में लेफ्टिनेंट बने रामेन्दू उपाध्याय पुत्र वाल्मिकी उपाध्याय निवासी प्रेमनगर पंडितवाड़ी की पोस्टिंग वर्ष 2010 सिलिगुडी पश्चिम बंगाल (West Bengal)में थी जहां उसकी मुलाकात श्रेया उर्फ सुमित्रा से हुई थी। लेफ्टिनेंट कर्नल (Lieutenant Colonel)में पश्चिम बंगाल(West Bengal) में पोस्टिंग पर रहते हुए श्रेया से पहले दोस्ती का हाथ बढ़ाया और फिर उसे अपने प्रेम प्रसंग के जाल में फंसा कर उसे इस्तेमाल करने लगा था। बाद में उसकी पोस्टिंग देहरादून (Dehradun) के क्लेमेंट टाउन में हो गई थी। इसके बाद प्रेम का पुजारी लेफ्टिनेंट कर्नल(Lieutenant Colonel) अपने परिवार की इज्जमें पश्चिम बंगाल(West Bengal) में पोस्टिंग पर रहते हुए श्रेया से पहले दोस्ती का हाथ बढ़ाया और फिर उसे अपने प्रेम प्रसंग के जाल में फंसा कर उसे इस्तेमाल करने लगा था। बाद में उसकी पोस्टिंग देहरादून के क्लेमेंट टाउन में हो गई थी। इसके बाद प्रेम का पुजारी लेफ्टिनेंट कर्नल अपने परिवार की इज्जत को तक पर रख प्रेमिका श्रेया को अपने साथ देहरादून लेकर आ गया था। जहां उसकी हत्या कर दी।

पत्नी का दर्जा मांग रही थी श्रेया,मिली मौत
बंगाल (Bengal) के सिलीगुड़ी में पोस्टिंग के दौरान लेफ्टिनेंट कर्नल(Lieutenant Colonel) ने अपने प्यार प्रेम प्रसंग में फंसा कर श्रेया को बड़े-बड़े ख्वाब दिखाए थे। बताया गया है कि देहरादून(Dehradun) पोस्टिंग होने के बाद आरोपी कर्नल ने श्रेया को देहरादून(Dehradun) लेकर आ गया था और एक होटल में कमरा लेकर उसके साथ रंगरलिया मानता था। इसी बीच कर्नल की पत्नी को इसकी भनक पड़ गई तो कर्नल ने श्रेया को वापस बंगाल (Bengal)में भेज दिया था। कुछ दिन के बाद फिर वापस बुलाया और क्लेमेंन टाउन क्षेत्र में एक फ्लैट किराए पर लेकर उसे रख लिया। यही नहीं श्रेया के लिए खर्चा व खाना बनाकर देने के लिए भी कर्नल फ्लैट पर जाता था। जब श्रेया ने कर्नल से पत्नी का हक मांगने की बात कही तो कर्नल ने उसे साइड करने की ठान ली और रविवार को लॉन्ग ड्राइव पर ले जाने की बात कह कर श्रेया को अपनी कर में बैठकर पहले तो एक होटल में ले गया। फिर वहां उसे दारू पिलाकर रायपुर (Raipur) थाना क्षेत्र के इलाके में सुनसान जगह ले जाकर हथौड़े से उसके सर पर वार कर मौत (Murder) के घाट उतार दिया और शव को सड़क के किनारे डालकर मौके से फरार हो गया। रायपुर(Raipur) थाना अध्यक्ष कुंदन राम ने इस घटना का खुलासा कर आरोपित करनाल को सलाखों के पीछे भेजा।

शाह टाइम्स की ताज़ा खबरों और ई – पेपर के लिए लॉगिन करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here