यूपी के नए मुख्य सचिव मनोज सिंह

मुख्य सचिव के रूप में कार्यभार संभालते हुए मनोज सिंह ने प्राथमिकता के तौर पर थानों और तहसीलों में न्याय सुनिश्चित कराने की बात कही है

लखनऊ, (Shah Times)। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में 1988 बैच के आईएएस अधिकारी मनोज कुमार सिंह को राज्य का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है। उन्होंने विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है, जैसे आईआईडीसी, कृषि उत्पादन आयुक्त, अपर मुख्य सचिव पंचायती राज, और सीईओ यूपीडा।

मुख्य सचिव के रूप में कार्यभार संभालते हुए मनोज सिंह ने प्राथमिकता के तौर पर थानों और तहसीलों में न्याय सुनिश्चित कराने की बात कही है। उन्होंने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता थानों और तहसीलों में लोगों को तुरंत और न्यायपूर्ण तरीके से न्याय दिलाना है।

मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 24 करोड़ लोगों के आर्थिक उन्नयन और खुशहाली के सपने को साकार करने को भी महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने बताया कि राज्य में निवेश को बढ़ावा देने के लिए ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के बाद 10 लाख करोड़ की परियोजनाओं को प्राथमिकता दी जाएगी और उन्हें जल्द ही जमीन आवंटित की जाएगी।

इसके अलावा, मनोज सिंह ने गंगा एक्सप्रेस वे और अन्य परियोजनाओं को समय पर पूरा करने की प्रतिबद्धता जताई। उन्होंने कानून व्यवस्था को और बेहतर बनाने, जनसुनवाई में सुधार, और सरकारी व निजी क्षेत्रों में रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए भी ठोस कदम उठाने का संकल्प लिया।

मनोज सिंह ने पेपर लीक की समस्या को गंभीर मानते हुए कहा कि इस विषय पर सख्त कानून बनाया गया है और सभी परीक्षा केंद्रों पर निष्पक्षता सुनिश्चित की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here