छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में एनआईए की बड़ी कार्रवाई

एनआईए ने शुक्रवार को आधा दर्जन स्थानों पर व्यापक तलाशी ली।

नई दिल्ली, (शाह टाइम्स) राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने शुक्रवार को सीपीआई नेता की गिरफ्तारी और हथियार बरामदगी मामले में छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में कई स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया हैं।

अशांत क्षेत्र में आधा दर्जन स्थानों पर गहन तलाशी ली गई और कई सारे मोबाइल फोन, एक प्रिंटर और 39,100 रुपये की नकदी के साथ ही आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

NIA की जांच से इलाके में मचा हड़कंप

दरअसल आज यानी की 29 जून 2024 को जिन 6 परिसरों में तलाशी ली गई, वे कांकेर जिले के सुदूरवर्ती गांवों मुजालगोंडी, कलमुच्चे, आमाबेड़ा और जिवालमारी में मौजूद है। आपको बता दें कि NIA की जांच के बाद से ही इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।

पूछताछ में हो सकते हैं बड़े- बड़े खुलासे

दरअसल छत्तीसगढ़ के नक्सलियों से प्रभावित इलाकों में BJP नेताओं की हत्या, माओवादियों की गिरफ्तारी और इसके बाद हथियार बरामदगी के केस में NIA की टीम एक्शन मोड में आ गई है। NIA ने बीते लगातार तीन दिनों से बस्तर जिले के विभिन्न ठिकानों पर दबिश दे कार्रवाई कर रही है।

 बीते 28 जून 2024, शुक्रवार को ये कार्रवाई कांकेर में भी हुई। जिसमें कल दिनभर चली कार्रवाई में NIA ने दो लोगों को भी गिरफ्तार किया था।

वहीं कहा जा रहा है कि गिरफ्तार किए दो लोगों से पूछताछ की जाएगी। कहा तो ये भी जा रहा है कि पूछताछ के बाद बड़े-बड़े खुलासे भी हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here