पाकिस्तान में गुरुद्वारा के निर्माण को लेकर भड़के मुस्लिम समुदाय के लोग

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर होने वाले अत्याचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। प्रतिदिन वहां के अल्पसंख्यको किसी न किसी बात के लिए प्रताड़ित किया जाता हैं ।

~Neelam Saini

Faisalabad, (Shah Times)। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर होने वाले अत्याचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। प्रतिदिन वहां के अल्पसंख्यको किसी न किसी बात के लिए प्रताड़ित किया जाता हैं वहां के अल्पसंख्यक किस कदर नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं, यह किसी से छुपा नहीं है। मगर पाकिस्तान सरकार हमेशा से ही इस बात से इनकार करती आई है। जिसके चलते एक बार फिर से एक और नया मामला पाकिस्तान के फैसलाबाद से सामने आया है। जहां पंजाब की सरकार ने एक गुरुद्वारा बनाने की इजाजत दी थी, मगर वहां मुस्लिम समुदाय के लोग सरकार को ऐसा नहीं करने दे रहे हैं। साथ ही हिंदुओं और सिखों के खिलाफ अपना आक्रोश दिखा रहे हैं।

दरअसल पाकिस्तान का हाल ही का एक वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में बट यह कहते हुए दिखाई देता है कि सिख मुसलमानों के बलात्कारी और हत्यारे हैं। हम फैसलाबाद में किसी भी सिख गुरुद्वारे की अनुमति नहीं देंगे। अगर सिख इसे बनाने की कोशिश करते हैं, तो उन्हें अल्लाह के लड़ाकों का सामना करना पड़ेगा

इस तरह की घटना को देखकर ये कहना गलत नहीं होगा की पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों के खिलाफ जारी भेदभाव को उजागर करती है। पाकिस्तान के हिंदू, सिख, और अन्य धार्मिक अल्पसंख्यक समुदायों को भेदभावपूर्ण कानूनों, सामाजिक बहिष्कार और धार्मिक उग्रवाद से उत्पन्न हिंसा जैसी गंभीर चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें स्थानीय मुस्लिम समुदाय को 76 साल से बंद पड़े गुरुद्वारे के पुनर्निर्माण का विरोध करते हुए देखा जा सकता है। इस वीडियो में अमीन बट नाम का प्रदर्शनकारी भी शामिल है, जो गाय फैसलाबाद का डिप्टी मेयर है। अमीन बट गुरुद्वारे के पुनर्निर्माण को बाधित करने की धमकी देते हुए दिखाई दे रहा है। वीडियो में उसे सिख और हिंदू समुदाय के खिलाफ बोलते हुए सुना भी जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here