PM मोदी ने विनेश फोगाट की तारीफ में कहा- ‘वह कुश्ती के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक 2024 में शानदार प्रदर्शन के लिए इतिहास रचने वाली पहलवान विनेश फोगाट की सराहना की।

Gopi Saini

शाह टाइम्स। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक 2024 में शानदार प्रदर्शन के लिए इतिहास रचने वाली पहलवान विनेश फोगाट की सराहना की। मोदी ने गुरुवार, 15 अगस्त को अपने आवास पर पेरिस ओलंपियनों के साथ विशेष बातचीत में कहा, “विनेश कुश्ती के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय बनीं। यह हमारे लिए बहुत गर्व का क्षण है।”

भारतीय प्रधानमंत्री ने हाल ही में पेरिस में संपन्न ओलंपिक खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले भारतीय एथलीटों की मेजबानी की। उन्होंने उनसे बातचीत करने के लिए उन्हें अपने आवास पर आमंत्रित किया। भारतीय दल के सदस्य स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले भी गए, जहां मोदी ने स्मारक से राष्ट्र को संबोधित किया।

विनेश फोगाट की पीएम ने की तारीफ

विनेश ने ओलंपिक खेलों के सेमीफाइनल और फाइनल में पहुँचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनकर इतिहास रच दिया। हालाँकि, 7 अगस्त को अपने 50 किग्रा वर्ग में अधिक वजन पाए जाने के बाद उन्हें फाइनल से पहले अयोग्य घोषित कर दिया गया था। उन्होंने संयुक्त रजत पदक के लिए अपील की, लेकिन उन्हें वह भी अस्वीकार कर दिया गया।

14 अगस्त को, कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) ने विनेश की रजत के लिए अपील को खारिज कर दिया, जिससे उन्हें अपने तीसरे ओलंपिक खेलों में पदक से वंचित होना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here