मुजफ्फरनगर में सिपाही पति-पत्नी को ट्रक ने कुचला, दोनो की हुई मौत

नेशनल हाईवे पर आज सुबह अनियंत्रित ट्रक की टक्कर से बाइक सवार दंपती की जलने से मौत हो गई।

~Gopi Saini

शाह टाइम्स। यूपी के मुजफ्फरनगर में उत्तर प्रदेश पुलिस के कॉंस्टेबल पति-पत्नी की एक सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई। दिल्ली-देहरादून हाईवे के बिलासपुर बाईपास पर सड़क किनारे खड़े बाइक सवार सिपाही सुधीर कुमार और उसकी सिपाही बीवी सोनिया को देहरादून की तरफ से आ रहे रोड़ी-बदरपुर से भरे ट्रक ने कुचल दिया। दोनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हादसे में पेड़ से टकराकर ट्रक में भी भीषण तरीके से आग लग गई।


दुर्घटना के तुरंत बाद आरोपी ट्रक चालक और परिचालक वहां से फरार हो गए। एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत और सीओ नई मंडी रूपाली राव भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

दोनों मुरादाबाद के अलग-अलग थानों में थे तैनात

सिपाही सुधीर कुमार मूल रूप से सहारनपुर जिले का रहने वाला था। वो मुरादाबाद के कटघर थाने में तैनात था। उसकी पत्नी सोनिया मुरादाबाद के ही नागफनी में तैनात थी। फिलहाल छुट्टी पर दोनों सहारनपुर अपने घर आए हुए थे। मंगलवार सुबह बाइक पर सवार होकर दोनों कहीं जा रहे थे और हादसे का शिकार हो गए।

घटना के बाद हाईवे पर लगा जाम, पुलिस ने मशक्कत के बाद खुलवाया

ये हादसा मंगलवार सुबह करीब 8 बजकर 30 मिनट पर हुआ। हादसे के बाद बिलासपुर बाईपास पर जाम लग गया। दिल्ली-देहरादून रूट समेत जौली-मुजफ्फरनगर रूट पर जबरदस्त तरीके से जाम की स्थिति पैदा हो गई। मामले की जानकारी मिलते ही सीओ नई मंडी और इंस्पेक्टर भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। क्रेन की मदद से क्षतिग्रस्त ट्रक को हटवाया गया। इसके बाद एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापति भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया। पुलिस ने बाईपास पर मोर्चा संभालते हुए भारी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया।

बिलासपुर बाईपास पर नही रुक रहे हादसे

नई मंडी कोतवाली इलाके के जिस बिलासपुर बाईपास पर ये हादसा हुआ है, वो एक तरीके से हादसों का पर्याय बन गया है। आए दिन इस बाईपास पर हादसे होते रहते हैं। रामपुर तिराहे से लेकर भोपा बाईपास और वहलना बाईपास तक कई ऑवर ब्रिज बन गए है, लेकिन हादसा संभावित बिलासपुर बाईपास पर अभी तक पुल नहीं बन गया है, जिस कारण यहां अक्सर हादसे होते रहते हैं। ग्राम प्रधान पति आसिफ चौधरी बिलासपुर समेत ग्रामीणों ने पुल की मांग की है।

एसपी सिटी ने दी घटना की जानकारी

एसपी सिटी सत्य नारायण प्रजापति ने बताया कि, “पुलिस को करीब 8:30 बजे बिलासपुर बाईपास पर हादसे की सूचना मिली थी। हादसे में यूपी पुलिस के आरक्षी सुधीर कुमार और उसकी पत्नी की मौत हुई है। दोनों के शवों को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।” एसपी सिटी सत्य नारायण प्रजापति ने बताया, “सुधीर मुरादाबाद में तैनात है और वो सहारनपुर के रहने वाले हैं। पेड़ से टकराकर ट्रक में आग भी लग गई थी। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड को मौके पर बुलाई गई थी।” “बाइक सवार पति-पत्नी सड़क किनारे खड़े हुए थे। ट्रक ने सड़क से उतकर उनको अपनी चपेट में लिया। जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।”

चश्मदीद ने दी घटना की जानकारी

बिलासपुर बाईपास पर वेज बिरयानी का ठेला लगाने वाले चश्मदीद जय प्रकाश ने बताया कि, “मेरे सामने हादसा हुआ। बाइक वाले पति-पत्नी सड़क किनारे खड़े हुए थे। रेत की ट्रैक्टर-टॉली को बचाने की कोशिश में ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी। दोनों की मौके पर मौत हो गई। हादसे के बाद ट्रक में आग भी लग गई थी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here