ओम बिरला द्वारा आपातकाल की निंदा का प्रस्ताव रखने पर राहुल गांधी को लगी मिर्ची

~Tanu

नई दिल्ली, (शाह टाइम्स)। लोकसभा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष ओम बिरला ने बुधवार यानि की 26 जून, 2024 को आपातकाल की निंदा का प्रस्ताव पढ़ा था। इस दौरान उन्होंने आपातकाल की कड़े शब्दों में निंदा की और इसे देश के इतिहास का एक काला अध्याय बताया था। लेकिन इस इमरजेंसी प्रस्ताव पर राहुल गांधी ने लोकसभा अध्यक्ष के सामने अपनी आपत्ति जाहिर की। उन्होंने कहा कि ऐसे राजनीतिक प्रस्तावों से हमें बचना चाहिए। 

राहुल गांधी को इमरजेंसी के प्रस्ताव से हुई आपत्ति

राहुल गांधी ने लोकसभा अध्यक्ष के सामने इमरजेंसी की निंदा के प्रस्ताव पर अपनी नाखुशी जाहिर करते हुए कहा कि स्पीकर को ऐसा राजनीतिक प्रस्ताव नहीं लाना चाहिए था और इससे बचना चाहिए था।

आपको बता दें कि इंडिया गठबंधन के नेताओं के साथ राहुल गांधी ने आज स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की। वहीं जानकारी के मुताबिक, ये शिष्टाचार भेंट है जो कल ही प्रस्तावित थी लेकिन इमरजेंसी वाले प्रस्ताव के कारण विपक्ष नाराज था। इसलिए आज की बैठक में राहुल गांधी ने इमरजेंसी पर कल के प्रस्ताव पर आपत्ति जताई है।

राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस महासचिव ने भी जताई आपत्ति

ओम बिरला द्वारा इमरजेंसी की निंदा के प्रस्ताव पर कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने भी आपत्ति जताई थी। उन्होंने कहा था, ‘यह हम सबके लिए आश्चर्यजनक है कि किस तरह से अध्यक्ष ने इस मुद्दें(इमरजेंसी) को बताया हैं।

सरकार ने जानबूझकर आज का दिन चुना। आज सदन में एक अच्छा माहौल था, आज स्पीकर को लेकर चुनाव होना था। लेकिन भाजपा और केंद्र सरकार उस माहौल को बिगाड़ना चाह रही थी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here