ब्रिटेन चुनाव में लेबर पार्टी को बहुमत, ऋषि सुनक ने की हार स्वीकार 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने संसदीय आम चुनाव में सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी को भारी नुकसान के बाद हार स्वीकार कर ली।

लंदन,(Shah Times) । ब्रिटेन की संसद के निचले सदन के लिए हुये आम चुनाव में कीर स्टारमर की अध्यक्षता वाली लेबर पार्टी ने पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है।

 समाचार चैनल ‘स्काई न्यूज’ ने अब तक जीती गई सीटों की संख्या के अनुसार यह जानकारी दी।स्काई न्यूज ने शुक्रवार तड़के कहा कि संसद की 650 सीटों में से 467 सीटों की घोषणा के साथ ही लेबर पार्टी ने 326 सीटें जीत ली हैं।

तीन प्रसारकों-बीबीसी, आईटीवी और स्काई न्यूज द्वारा कराए गए एग्जिट पोल में कुछ घंटे पहले भविष्यवाणी की गई थी कि लेबर पार्टी 410 सीटों की भारी जीत हासिल करेगी, जबकि कंजर्वेटिव पार्टी 131 सीटों पर सिमट जाएगी।

 ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने शुक्रवार को संसदीय आम चुनाव में सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी को भारी नुकसान के बाद हार स्वीकार कर ली।

ऋषि सुनक ने कहा, “लेबर पार्टी ने यह आम चुनाव जीता है और मैंने सर कीर स्टार्मर को उनकी जीत पर बधाई देने के लिए फोन किया है।”उन्होंने कहा, “ब्रिटिश लोगों ने आज रात एक गंभीर फैसला सुनाया है, सीखने के लिए बहुत कुछ है और मैं इस हार की जिम्मेदारी लेता हूं।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here