सायरा बानो ने यौमे आज़ादी के मौक़े पर दिलीप कुमार को किया याद

दिलीप कुमार एक सच्चे देशभक्त थे जिन्होंने न केवल अपनी कला के माध्यम से बल्कि अपने उदार धर्मार्थ कार्यों के माध्यम से भी अपने लोगों को अपना सब कुछ दिया

मुंबई, (Shah Times) । बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री सायरा बानो ने 78वें यौमे आज़ादी के मौक़े पर अपने दिवंगत पति और महान अभिनेता दिलीप कुमार को याद किया। सायरा बानो ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट साझा की।

सायरा बानो ने इस पोस्ट में बताया कि दिलीप कुमार सबसे ‘देसी’ इंसान थे। वह सच्चे देशभक्त थे। सायरा बानो ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें दिलीप कुमार के इंटरव्यू के कुछ पल, 1957 की फिल्म ‘नया दौर’ का गाना ‘ये देश है वीर जवानों का’ और 1986 की फिल्म ‘कर्मा’ का एक सीन शामिल है।

वीडियो शेयर करते हुए सायरा ने लिखा, “ऐसे कई पल हैं जब मैं रुककर सोचती हूं कि मेरे लिए यह सब कैसे शुरू हुआ और यह सफर मुझे आज कहां तक ​​ले आया है। भले ही मैं एक अंग्रेजी समाज में पली-बढ़ी हूं, लेकिन मेरा दिल हमेशा अपनी खूबसूरत मातृभूमि भारत से जुड़ा रहा है। चाहे वह ‘आदाब’ हो जो अप्पाजी ने मुझे और सुल्तान भाई दोनों को प्यार से दिया हो, या वो स्वादिष्ट व्यंजन जो मैंने एक के बाद एक प्लेट खाए हों। मैं हमेशा अपनी मातृभूमि की परंपराओं की ओर आकर्षित रही हूं।”

सायरा बानो ने लिखा, सर्वशक्तिमान जानता है कि हम कहां हैं, और मेरे लिए इसका मतलब था सबसे बड़ा आशीर्वाद प्राप्त करना, मेरे प्यारे पति, जो अब तक के सबसे ‘देसी’ व्यक्ति थे। उन्होंने अपनी जड़ों को इतने गहरे सम्मान के साथ संजोया कि शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। दिलीप कुमार एक सच्चे देशभक्त थे जिन्होंने न केवल अपनी कला के माध्यम से बल्कि अपने उदार धर्मार्थ कार्यों के माध्यम से भी अपने लोगों को अपना सब कुछ दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here