इंदिरा गांधी के हत्यारें बेअंत सिंह के बेटे सरबजीत सिंह खालसा ने ली शपथ

सरबजीत सिंह खालसा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या करने वालों में से एक बेअंत सिंह के बेटे ने चुनावों में फरीदकोट सीट से जीत हासिल कर संसद पद की शपथ ली।

नई दिल्ली, (शाह टाइम्स)। पंजाब के निर्दलीय सांसद सरबजीत सिंह खालसा ने फरीदकोट लोकसभा सीट से जीत दर्ज करते हुए लोकसभा में संसद पद की शपथ ले ली है। आपको बता दें कि खालसा ने AAP पार्टी के उम्मीदवार करमजीत सिंह अनमोल 70 हजार 53 वोटों से हराया था।

इन मुद्दे को लेकर जनता का भरोसा जीता

दरअसल सरबजीत सिंह खालसा ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान 2015 में सिख धर्मग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मुद्दे को जोरशोर से उठाया था। इसके साथ ही सरबजीत सिंह ने पंजाब में बढ़ते नशे और किसानों के मुद्दों को उठाया था। जिसकी वजह से वे जनता का भरोसा जीतने में कामयाब रहे और उन्होंने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार करमजीत सिंह अनमोल को हरा कर जीत दर्ज की। सरबजीत सिंह खालसा को जहां 2 लाख 98 हजार 62 वोट मिले तो वहीं करमजीत सिंह अनमोल 2 लाख 28 हजार 9 वोट के साथ तीसरे नंबर पर रहे थे, साथ ही इस सीट पर कांग्रेस तीसरे नंबर पर रहीं।

इंदिरा गांधी की हत्या करने वालों में से एक के बेटे हैं सरबजीत

सरबजीत सिंह खालसा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या करने वालों में से एक बेअंत सिंह के बेटे हैं। बेअंत सिंह ने अपने एक अन्य साथी सतवंत सिंह के साथ मिलकर 31 अक्टूबर 1984 को इंदिरा गांधी की हत्या की थी। वे दोनों इंदिरा गांधी के ही बॉडी गार्ड थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here