पवित्र कुरान जलाने की घटना पर सऊदी ने स्वीडिश राजदूत को किया तलब

रियाद। सऊदी विदेश मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि उसने स्टॉकहोम में एक मस्जिद के सामने कुरान जलाने की हालिया घटना पर रियाद में स्वीडिश राजदूत को तलब किया है।

ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक बयान में, मंत्रालय ने कहा, “विदेश मंत्रालय ने देश में स्वीडन के राजदूत को बुलाया और उन्हें ईदुलजुहा के बाद स्वीडन में स्टॉकहोम सेंट्रल मस्जिद के सामने एक चरमपंथी द्वारा पवित्र कुरान को जलाने पर देश की स्पष्ट अस्वीकृति के बारे में सूचित किया।

दैनिक शाह टाइम्स के ई-पेपर पढने के लिए लिंक पर क्लिक करें

सऊदी विदेश मंत्रालय ने पिछले हफ्ते कहा था कि कुरान जलाने की घटना ने आपसी सम्मान को प्रभावित किया है, जो देशों और लोगों के बीच संबंध बनाने और चरमपंथ से निपटने के लिए आवश्यक है।
ईद-उल.अजहा की छुट्टी के पहले दिन 28 जून को स्टॉकहोम की मुख्य मस्जिद के बाहर एक विरोध प्रदर्शन हुआ, जिसके दौरान कुरान को जला दिया गया। स्वीडिश पुलिस ने प्रदर्शन को अधिकृत किया। स्वीडिश प्रधानमंत्री उल्फ क्रिस्टरसन ने कहा कि प्राधिकरण ‘वैध लेकिन अनुचित’ था।
स्टॉकहोम में कुरान के अपमान और जलाए जाने की घटना से दुनिया भर में निंदा की गई। इराक ने स्वीडिश अधिकारियों से इस घटना के लिए जिम्मेदार अप्रवासी के प्रत्यर्पण की मांग की है। अरब लीग के महासचिव और खाड़ी सहयोग परिषद के प्रमुख समेत कई राष्ट्राध्यक्षों ने इस कृत्य की निंदा की है।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here