गंगोत्री धाम के दर्शन कर वापस लौटते समय सात तीर्थयात्रियों की मौत

दर्शन कर वापस लौटते समय तीर्थयात्रियों का एक वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा, जिसके कारण 7 तीर्थयात्रियों की मौके पर मौत,कई घायल

देहरादून। उत्तराखंड (UK) स्थित गंगोत्री धाम (Gangotri Dham) के दर्शन कर वापस लौटते समय गुजरात (Gujarat) से आए तीर्थयात्रियों का एक वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा, जिसके कारण 7 तीर्थयात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई और कई घायल हो गए। सभी मृतक गुजरात के भावनगर जिले के निवासी थे।

उत्तरकाशी (Uttarkashi) जिले के आपदा प्रबंधन केंद्र प्रभारी डी.एस. पटवाल और राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) के विनीत कुमार से मिली जानकारी के अनुसार गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग (Gangotri National Highway ) पर गंगनानी के पास एक वाहन बस संख्या यूके 07 पीए 8585 (जिसमें गुजरात के यात्री सवार थे) अनियंत्रित होकर लगभग 50 मीटर गहरी खाई में गिर गई।

दैनिक शाह टाइम्स अपने शहर के ई-पेपर पढने के लिए लिंक पर क्लिक करें

इस घटना की जानकारी मिलने पर एसडीआरएफ निरीक्षक जगदम्बा प्रसाद के नेतृत्व में पहुंचे राहत एवं बचाव दल ने त्वरित कार्यवाही करते हुए बस में सवार कुल 35 लोगों में से 28 लोगों को निकालकर उपचार हेतु अस्पताल भेजवाया। उन्होंने बताया कि यह बस भावनगर Gujarat) के ट्रैवल कंपनी के प्रबंधक अश्विनी एल जॉनी के नेतृत्व में श्रद्वालुओं को लेकर गंगोत्री धाम से वापस आ रही थी।

मृतकों की पहचान गणपत मेहता (61), करण भाटी (29), राजेश भाई (40), गीगा भाई (40), मीना कमलेश्वर उपाध्याय (52), जोशी अनिरुद्ध भाई , रक्षा जी मेहता (57) के तौर पर हुई है। इस घटना में घायल तीर्थयात्रियों का स्थानीय अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here