श्रीमद रामायण: आरव चौधरी ‘राजा दशरथ’ की भूमिका निभाकर बेहद खुश

श्रीमद रामायण: आरव चौधरी 'राजा दशरथ' की भूमिका निभाकर बेहद खुश
श्रीमद रामायण: आरव चौधरी 'राजा दशरथ' की भूमिका निभाकर बेहद खुश

मुंबई । जानेमाने अभिनेता आरव चौधरी (Aarav Chaudhary) सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन (Sony Entertainment Television) पर प्रसारित होने वाले सीरियल ‘श्रीमद रामायण’ (Shrimad Ramayan) में ‘ राजा दशरथ’ की भूमिका निभाकर बेहद खुश है।
सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन (Sony Entertainment Television) दर्शकों के लिए लेकर ‘श्रीमद रामायण’ (Shrimad Ramayan) लेकर आ रहा है, जिसका प्रीमियर 01 जनवरी, 2024 को होगा और यह हर सोमवार से शुक्रवार रात 09 बजे, सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होगा।

आरव चौधरी (Aarav Chaudhary) ने ‘श्रीमद रामायण’ (Shrimad Ramayan) में राजा दशरथ की भूमिका निभायी है। आरव चौधरी (Aarav Chaudhary) ने बताया,जब मुझे स्वास्तिक प्रोडक्शन ने श्रीमद रामायण (Shrimad Ramayan) में राजा दशरथ का किरदार निभाने के लिये अप्रोच किया तब मुझे लगा कि दशरथ की भूमिका में करने लायक कुछ नहीं होगा। मुझे महाभारत (Mahabharata) में भीष्म पितामह (Bhishma Pitamah) का किरदार निभाने का मौका मिला था। ‘महाभारत’ में शुरू के एपिसोड से लेकर अंतिम एपिसोड तक मेरी भूमिका रही है। उस हिसाब से देखा जाए तो दशरथ की भूमिका बहुत छोटी लग रही थी।

आरव चौधरी ने बताया,हम सभी लोग दशरथ के चरित्र से परिचित हैं और कैसे उन्हें श्री राम को वनवास भेजने के लिए मजबूर होना पड़ा था। जब मैंने श्रीमद रामायण (Shrimad Ramayan) की नैरेशन सुनी तो मुझे पता चला कि श्रीमद रामायण की शुरुआत ही राजा दशरथ के किरदार से होती है। फिर, उनका नाम दशरथ क्यों पड़ा और वह कितने बड़े योद्धा थे, कौन कौन सी लड़ाई उन्होंने लड़ीं? ये सब श्रीमद रामायण (Shrimad Ramayan) में दिखाया गया है।

राज दशरथ की सारी कहानी श्रीमद रामायण (Shrimad Ramayan) में विस्तार के साथ दिखायी जायेगी। भारत के दो महाकाव्य हैं एक महाभारत (Mahabharata) और दूसरा रामायण (Ramayana)। मैं भाग्यशाली हूं कि दस साल पहले मैंने महाभारत की थी और अब दस साल बाद मुझे स्वास्तिक प्रोडक्शन के साथ श्रीमद रामायण (Shrimad Ramayan) करने का मौका मिला है। श्रीमद रामायण (Shrimad Ramayan) मे काम कर बहुत अच्छा लग रहा है, बहत सुन्दर तरीके से श्रीमद रामायण की कहानी लिखी गयी है।

व्हाट्सएप पर शाह टाइम्स चैनल को फॉलो करें

आरव चौधरी ने कहा, दर्शको ने महाभारत में मुझे भीष्म के लिए इतना प्यार दिया है।दुनिया भर के लोगों से मुझे संदेश मिलते हैं।मैं वादा कर सकता हूं कि आपको श्रीमद रामायण देखने में भी आनंद आएगा। श्रीमद रामायण (Shrimad Ramayan) को बेहद खूबसूरती से लिखा गया और फिल्माया गया है। मुझे राजा दशरथ के किरदार को करने में बहुत मजा आया है क्योंकि इस किरदार के साथ करने को बहुत कुछ है। श्रीमद रामायण के लिये हमसभी लोगों ने कड़ी मेहनत की है।

श्रीमद रामायण (Shrimad Ramayan) में लोगों को बहुत कुछ नया देखने को मिलेगा, इसमें कई नई बातें हैं जो लोगों को जानने को मिलेंगी, इसे देखकर लोगों को भी मजा आएगा और उनका दिल भी खुश हो जाएगा। राजा दशरथ (Dasharatha) महान महाकाव्य रामायण में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं और श्रीमद रामायण (Shrimad Ramayan) शो राजा दशरथ के अनजाने तथ्यों पर प्रकाश डालेगा। मैं राजा दशरथ की भूमिका को निभाकर बेहद खुश हूं।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here