सपा सांसद लालजी वर्मा ने बजट पर दी तीख़ी अपनी प्रतिक्रिया

0
24

कृषि उपकरणों पर 28 प्रतिशत GST है। यह आर्थिक और सामाजिक गैरबराबरी को बढ़ाने वाला बजट है।

~Tanu

(शाह टाइम्स)। हाल ही में बजट पेश किया गया हैं। जिस दौरान संसद के मॉनसून सत्र में इन दिनों बजट पर बहस चल रही है। जिस दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से पेश किए गए बजट पर विपक्षी दल के नेता अपनी- अपनी बात रख रहे हैं और साथ में लगातार इसकी कमियों को गिना रहे हैं। वहीं इसी कड़ी में सपा पार्टी के आंबेडकर नगर से सांसद लालजी वर्मा ने पेश हुए बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी हैं।

जिसमें सांसद लालजी वर्मा ने कहा कि यह बजट भेदभावपूर्ण बजट है। जिसमें किसानों का, नौजवानों का, पिछड़े वर्ग के लोगों का, अनुसूचित जाति के साथ अन्याय किया जा रहा हैं। आगे कहा कि किसी भी देश के विकास का रास्ता खेतों और खलिहानों से होकर गुजरता है। जब खेत और खलिहान समृद्ध होंगे तो देश की आय भी बढ़ेगी, लेकिन इस बजट में किसानों के बारे में, उनकी MSP की गारंटी देने के बारे में कोई बात नहीं की गई है। ये बजट किसानों के हितों की अनदेखी करने वाला बजट है।

वर्मा ने आगे कहा कि महंगाई के चलते किसान का लागत मूल्य तो बढ़ गया, लेकिन इसके समतुल्य MSP नहीं घोषित की गई हैं। जिस वजह से किसान की आमदनी घट रही है। वहीं वित्त मंत्री ने दूसरे सेक्टरों को रियायत दी है, लेकिन कृषि उपकरणों पर 28 प्रतिशत GST है। यह आर्थिक और सामाजिक गैरबराबरी को बढ़ाने वाला बजट है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here